Air pollution case (1)..

1.6K 115 20
                                    

In mpt...
Ss - CONGRATULATION'S ms.. aab iye case almost solve ho gaya hai & reports ke basis pe aab iye prove ho jayega ki shyam ko apni factory bandh karni chahiye kyun ki woh safety rules acche se follow hi nhi kar rhe hai...
Hm - ss hum samajte hai ki.. shyam ko sabak sikhana hum sab ke liye ek zyati mamla jo chuka hai, lekin.. sirf ek factory bandh ho jana humari problem ka solution nhi hai. Ek factory bandh hogi hazaro aur factory iya suru ho jayengi, iye jo lalchi sur corrupt log hote hai woh bail ki tarha hote hai jitna kato utna phir ugenge...
Ss - par ms iss ka koi to haal hoga na, warne ek din failte failte iye maut ka dhuya hum sab ke gharo mein dakhil ho jayega aur dheere dheere pure sheher ko apni chapet mein le lega aur sab khatam ho jayega..
Hm - exactly.. aab iye hi baat hume shyam kumar ko samjhani hai ki agar usne iye sab nhi roka to bohot der ho jayegi.. uss ke sath sath hume sheher mein eise jitne bhi log hai jo iye zeher ki maut ki factory kholkar bethe hai unhe bhi iye baat samjhani hogi, unki ankhe kholni hogi..
Ss - par.. kyase? Kyase samjhayenge shyam jyase logo ko ms.. jinki akal par baas lalach ka parda pada huya hai..
Hm - Tajurba kehta hai humara ' Baat wohi jo dil se nikle aur dard wohi jo apne jakham se nikle ', kisi aur ka dard samajne ke liye bohot jaruri hai ki khud uss dard ko pehle saha jay...
Mira - mira confused.. can u pls explain ma'am?
Hm - i will explain everything.. aap log pehle iyaha ayiye apko plan samjhate hai.
Hm/ mira & ss discussed the plan & gave a winning smile..😎
Ss - plan to bohot badiya hai ms...
Mira - haa.. km ki bhasa mein ekdam lallan tap..👌
Haseetosh chuckled..
Ss - km ko bohot miss kar rhe hai..
Hm looked at ss...
Ss - agar woh iyaha hoti toh bolti..
Mira (in ks's voice) - permission dijiye ms, uthakar laate uss shyam ke bacche ko aur aise eise dhulayi karte hai ki jaab bhi muh khulega baas ek hi baat bolega.. DAROGA JI DEKHE TO BOHOT MAGAR TUMSA NA DEKHA ..
Hm smiled...😊
Ss - ms ..
Hm - haa?
Ss - km thik to ho jayegi na?
Hm - jarur hogi ss.. doctor ne bola hai ks bohot jaldi thik ho jayegi aur phirse woh duty karengi..
Ss - 😢
Hm looked at her watch & says..
Hm - bohot raat ho gayi hai.. ss aap ghar jaiye..
Ss - jii ms..
Hm - aur mira aap.. thane ka dhyan rakhna..
Mira - ok ma'am..
Hm - aur haa cc aye toh usse bhi ghar bhej dena...
Mira - ok ma'am..
Hm - thik hai toh hum bhi nikalte hai..
Ss/ mira - jai hind ms..
Hm - jai hind..
Hm takes her cap & left from mpt...
In hospital..
Ks is lying on the bed..
ECG machine is running..
Pj came inside the cabin with a box..
She kept the box on the table, sat beside ks & says..
Pj - iye dekhiye hum kya lekar aye hai.. iss mein kya hai pata hai? Iss mein blood samples hai jo hum kal subhe aspatal ke lab mein denge, aur phir sham tak uski report bhi aa jayegi. Aur phir.. iye jo shyam kumar hai na woh.. aur uski plastic ki factory.. dono ki chutti...
Pj caresses ks's hair lovingly & says...
Pj - sunn rhi hai na meri bacchi.. 🥺😊
At that time a voice came from back...
[ PUSHPA JII ]...
Pj turned back & saw ..
Hm is standing in front of the door...
Pj stood up from the stool...
Pj - jai hind ms.. aa.. aap iyaha? Iss samay?
Hm came inside & says...
Hm - haa pj.. do din se aap ghar nhi gayi, na hi thik se khana khaya.. eise to aap ki tabiyat kharab ho jayegi.. issi liye aap ghar jaiye aaj hum rehenge iyaha...
Pj - iye kya bol rhi hai aap ms.. aap rehengi matlab? Nhi nhi ms aap nhi reh sakti..
Hm - kyun? Hum kyun nhi reh sakte?
Pj - kyun ki aap senior hai ms... Apka iyaha rukhna thik nhi hoga.. hum.. hum thik hai hum reh lenge..
Hm - pj aap ghar jaiye thats an order..
Pj - ms.. rehne dijiye na hume humari beti ke pass.. pls 🥺
Hm put her hand on pj's shoulder & says..
Hm - pj.. hum hai na...
Pj - lekin ms...
Hm - pj...
Pj - thik hai ms.. jaate hai ..
Hm - hmm.. good..
Pj - meri beti ka khayal rakhna...
Hm - rakhenge pj.. aap ghar jaiye aur aram kijiye ..
Pj caresses ks's hair lovingly & says..
Pj - abhi hum jaa rhe hai.. lekin chinta maat karna kal subha hi hum aa jayenge hmm... Aap aram kijiye..
She kissed on ks's forehead & looked at hm & says..
Pj - humari bacchi ka khayal rakhna ms... 🥺
Hm nodded in yess...
Pj stamped her foot, salute hm & left from the cabin...
Hm went & sat on the stool & looked at ks..
Flashback 1
In mpt...
Hm - thak gaye hai hum aap ki iss bemani, bematlab ki batoon ko jhelte jhelte, aap ki nafarmaniyon ko maaf karte karte hai aur aap ki jo iye gair zimmedara harkat hai uska bojh dhote dhote... Humari beech ki jo iye kabhi.. kabhi na khatm hone wali ladayi hai usse hum pareshan ho chuke hai.. hum aziz ho chuke hai iss haar ek cheez se..
Flashback 2
In hospital (cabin)
Dr - dekhiye patients ki lungs bohot hi kamzor ho chuke hai.. polluted, kharab hawa ya koi bhi air infection jhelne ki capable nhi hai.. main apko koi jhuti ummid mein nhi rakhunga.. hum puri kousish kar rhe hai lekin patient is very critical.. kabhi bhi kuch bhi ho sakta hai..
Flashback 3
In hospital ( corridor)
Dr - plasma successful ho gaye hai.. lekin unhe hosh mein ane mein time lagega, uss ke baad hi hun possible treatment kar sakte hai.. unka hosh mein aana bohot hi jaruri hai.. hum puri koshish kar rhe hai ki woh hosh mein aa jaye...
Flashback 4
In hospital (cabin)
Pj - jab iye bhaukal machati thi na..roz humare jhagde hote the.. ki unhe eisa nhi karna chahiye... Roz ek naya bawal, roz ek naya bawandar, roz sabko pareshan karke rakhna... Magar aaj.. aaj inhe eisa bistar pe leta hua dekh kar.. woh bhi itna shant.... Hume accha nhi lag rha hai ms.. hum nhi dekh sakte humari bacchi ko eise.. 😭
Present...
In hospital (cabin)..
Hm wipes her tears & says..
Hm - ks hum jante hai ki humari woh haalat dekh kar apko gussa aa gaye the .. aur issi liye hi aap meri baat nhi maani aur chali gayi uss factory mein usko bandh karwane... Hai na?
Hm looked at ks but reply came from ks..
Hm continued..
Hm - lekin aap iye bhul gayi ki kuch log hai jo aap ko taklif mein nhi dekh sakte.. jab apko pata tha ki apko asthma hai to aap kyun gayi waha? Agar apko kuch ho jaate toh? Humari baat chodiye hum to sirf senior hai apke lekin pj, ss, cc, billu, apki patidev aur... Aur mmmm... Ammi.. unn logo ka kya hota? Pj to roo roo kar apni tabiyat hi bigad di hai, ammi ki bhi eise hi halat hai.. santu, cheeta, billu sab ki halat kharab hai.. aur to aur apke tin ke dabbe.. (hm chuckles), woh bhi apko miss kar rhi hai...
Hm become silent..
After some time hm again says..
Hm - apko bura laga na ki humne apko daanta.. itna sab kuch bol diya ki hum aap se pareshan ho gaye hai.. apko pata hai ki humne eisa kyun kaha? Kyun ki hum daar gaye the ks.. apko khone se daar gaye the.. hum senior hone ke saath saathe dost bhi hai.. hum kyase dekh sakte hai apko eise.. jyase aap mujhe taqlif mein nhi dekh sakti waise hum bhi apko taqlif mein nhi dekh sakte... 😔😢
Tears forms in her eyes..
Hm - apko lagta hoga ki hum patthar dil hai, agar apko kuch ho jaye to mujhe koi farak nhi padega lekin eisa nhi hai ks... Farak padega.. bohot farak padega..
Hm wipes her tears & says..
Hm - apko pata hai humne ek tarika dhunda hai uss shyam kumar ko sabak sikhane ke liye.. aap puchenge nhi ki kya tarika nikali hai? Accha hum hi bata dete hai..
Hm started explaining her plan..
After finishing Hm looked at ks & says..
Hm - aaj peheli baar eisa huya hai ki hum aap se baat kar rhe hai aur aap chupchap sun rhi hai. Nhi toh abhi taak aap bol dete.. "iye case aap ki tarike se solve nhi hoga ms, aap hume permission dijiye, hum uthakar laate hai uss shyam ke bacche ko... Eisa sabak sikhayenge na ki jaab jaab muh kholega ek hi baat bolega ki... DAROGA JI DEKHE TO BOHOT MAGAR TUMSA NA DEKHA"... (Hm chuckled..)
Hm waits for reply..
But no reply came from ks..
Hm took a deep breath & says..
Hm - thik hai.. koi baat nhi.. aap aram kijiye.. hum iyehi hai..
She kept her head on the bed & after some time she fallen asleep..😴
At morning..
Hm was sleeping..😴
A voice came in her ear..👂
[ MADDAM SIR ]
Hm didn't woke up..
Again that voice came in her ear..👂
[ MADDAM SIR ]
Hm woke up & saw...
Ks is holding her hand..
Hm looked at ks & says.
Hm - karishma singh... Aap.. aap 🥺
Hm's eyes become moist..
Ks tried to sit..
Hm stood up from the stool & hold ks..
Hm - ree kya kar rhi hai aap? Let jaiye....
Ks opens the oxygen mask, woke up & sat on the bed & says
Ks - nhi ms.. mm mein thik hyun..
Hm - dikh rhe hai kitni thik hai aap..
Ks - aap.. aap iyaha?
Hm - kyun?
Ks - nhi matlab aap eise soo rhi thi.. apki gardan dard nhi kar rhe hai ms?
Hm - kya ks.. apko meri itni parwa hai?
Ks - parwa to hoga hi na ms.. senior hai aap humare...
Hm - itni hi chinta hai toh kyun gayi thi aap waha..
Ks bowed her head...😔
Hm - tab kaha gayi thi apki iye chinta haa ? Agar apko kuch ho jaate?
Ks - sorry ms.. galti ho gayi..😔
Hm - pata hai doctor ne kya bola tha..
Ks looked at hm..
Hm continued..
Hm - bole the ki aap ki condition thik nhi hai.. kuch bhi ho sakte hai..
Ks - woh doctor ek number ke topa hai ms..
Hm - kya?
Ks - haa ms.. hum itni jaldi nhi marne wale..
Hm - ks... 😒
Ks - sahi kaha humne.. abhi to apko aur bhi pareshan karna baki hai.. (ks chuckled)..
Hm - lekin eise nhi ks.. aap to mere saath saath pure thane ko pareshan kar diye... Eise maat karna... Hum to seh lenge lekin woh log seh nhi payenge..
Ks - ms... Case ka kaa hua?
Hm smiled & says...
Hm - aab hoga..😊
Ks - matlab?
Hm - apke bina hum case kyase solve karte?
Ks - koi idea mila apko?
Hm - haa..
Ks - kya idea ms? ( Exitedly)
Hm - abhi nhi baad mein batayenge.. abhi aap aram kijiye hum aate hai..
Ks - kaha jaa rhe hai aap ms..
Hm - ssh..🤫 aap aram kijiye..
Hm layed her on the bed & put the oxygen mask on her face..
Hm - ankhen bandh kijiye...
Ks closed her eyes.. 👀
Hm smiled & left from the cabin...
In corridor..
Hm sat on the chair & took out her phone..
She dialled a number..
Person - hello...
Hm - hello pj..
Pj - jai hind ms.. sab thik to hai na? Karishma.. woh thik hai..
Hm - pj... KS KO HOSH AA GAYE..
Pj shocked..
Pj - kya! Ms.. karishma ko...
Hm - haa pj.. ks ko hosh aa gaye hai..
Pj - aap.. app sach keh rhi hai ms? Meri bacchi ko hosh aa gaye hai?
Hm - haa pj haa..
Pj - bhagawan ka lakh lakh sukar hai.. meri bacchi ko hosh aa gaye hai.. hum abhi aa rhe hai ms..
Hm - thik hai ayiye.. lekin aram se aana..
Pj - haa haa ms.. dhanyawad iye khabar dene ke liye...
Hm - thik hai abhi hum rakhte hai.. aap ayiye...
Pj - jii.. jai hind ms..
Hm - jai hind..
Hm cut the call, put the phone in her pocket & went left from that place...

TO BE CONTINUED...

Read & enjoy...
If you like it so pls tell me in comments. 🙏🏻
Don't be a silent reader....
I am not a professional writer..
So pls forgive my mistakes.. 🙏🏻
Please support me 🙏🏻
Ache lage to batana, bura lage to bhi batana. Pls its a request... 🥺







Maddam Sir Recreation.. Where stories live. Discover now