In mpt( gym room)
Hm - dekhiye pj... Ek to aap humse umra mein bari hai, issiliye hum apki koi bhi baat tal nhi sakte..
Apko eisa lagta hai ki humare aur ks ke mil lene se, baat kar lene se apsi maan mutav khatam ho jayega lekin.. hum jitna ks ko jante hai.. unke zehen se kisi bhi baat ko itni asani se nikalna mumkin nhi hai..
Pj - ms aap hi toh kehti hai na.. batchit se saare masle haal ho jaate hai.. to phir mil lijiye.. ek baar mil lene se kya jaata hai..
Hm - acha.. acha thik hai mil lete hai.. Ok.
Pj - jii ms.. 😃
Hm nodded her head in disbelief & left from the room..
Pj prayed to god.. 🙏🏻
On road...
Hm came & saw ks is waiting for her..
Hm slightly smiled.. 🙂
She went near ks & kept her hand on ks's shoulder..
Ks looked up & saw hm is standing in front of her..
Ks stood up & salute hm..
Ks - jai hind ms.. (coldly)
Hm - jai hind ks.. 🙂
Both remain silent for some time then Hm says..
Hm - kafi waqt pehle humne apse ekbaar kaha tha ki hum bhi ek zamane mein aap hi ki tarha hua karte the.. haar choti baat par gussa, maramari, violence, humare liye ek slogan bhi famous tha ki..
ACCHE ACCHO KO AA JAYE PASEENA, JAAB APNE PAR AA JAYE HASEENA..
Ks - jii yaad hai.. toh?
Hm - toh.. violence ki jagah jazbaat ne kyase leli.. aaj hum apko batate hai kyase..
Hm started narrating..
Ratanpur thane mein humari posting thi..
Waha ek raat achanak humare pass ek phone call aya ki...
And all same as show....
.
.
.
.
.
.
Hm - aab hum sochte hai to hume lagta hai ki off course hum humare duty kar rhe the..
Hum aaj bhi iye sochti hai ki kash.. kash uss waqt thodi si der ke liye humne apni gusse par kabu kar liya hota toh.. aaj uss ladke ki maa zinda hoti..
Hm stood up & looked at ks & says..
Hm - ks.. hum apki bohot parwa karte hai, issiliye hum apko itna samjhate hai.. kahi apko uss dard se guzar na pade jisse hum guzar rhe hai..
Ks - iss ka matlab hum galat hai.. uss ladke ne humari wardi ka apman kiya woh sahi tha lekin humne uss apman ka badla lene ke liye usko ek thappad mar diya woh galat hai.. hai na ms..
Hm - dekhiye ks.. galat aap dono ne ki hai..
Uss ne apko wardi ka apman karke aur aap uss par haat uthake..
Woh baccha hai, uske baap ke bohot pyase hai, power hai issi liye woh kisi ki bhi samman nhi karte.. lekin aap to badi hai, upar se ek police.. aap ko to pata hona chahiye ki kisko kyase handle karna chahiye..
Hume pata hai apko bohot gussa aaye the uss samay.. apki jagah hum hote toh hume bhi aata.. uss ne humari wardi ki apman ki hai gussa to ana hi chahiye lekin.. aap ne usko thappad maar kar thik nhi kiya ks..
Ks - toh aap hi bataiye ms kya karte hum? Uska aarti utarte yaa usko sabasi dete ji wah beta kya kam kiya hai tumne...
Hm - nhi ks eisa nhi..
Ks - to kyasa hai ms? Aap hi bataiye.. kyasa hai..
Hm - ks aap usko arrest kar sakte the.. apke pass saboot aur gaya dono the.. aap unko arrest karke thane la sakte the.. aur waha aap usko kanunan saza de sakte the eisi saza jisse woh kabhi wardi ka apman karne ka soch bhi nhi pata.. lekin apne kya kiya?
Sab ke samne aap ne usko thappad maar diya.. aur sabhi ne iss ki video bhi bana li aur viral bhi kar di..
Uss ke papa bohot bade log hai, bohot pyasa hai, bohot naam hai.. agar usne apke khilaf dsp sir ko complain kar diye toh?
Aap ko to suspend kar denge.. agar uss ne apki koi badi nuksan kar de toh? tab kya hoga ks? Kon bachayega apko?
Ks remain silent..
Hm - ks gussa karna galat nhi hai lekin jagah aur paristiti dekh kar karna chahiye.. nhi toh khud ka hi nuksan hota hai..
" Tajurba kehta hai humara.. gussa hamesha nuksan hi karta hai.. " insaan ko soch samaj kar gussa karna chahiye nhi toh uska bada nuksan ho jaata hai jo kabhi thik nhi hota..
Both remain silent...
After some time ks says..
Ks - mann liya ki humne Jo kiya woh galat tha lekin apne jo kiya woh kya sahi tha ms?
Hm - humne kya kiya ks?
Ks - wah ms.. bhul gaye aap? Apne sab ke samne hume sarak chap gunde, dhokebaz, beiman aur kya kya nhi bola.. woh kya sahi tha.. MS?
Hm - eisa nhi hai ks.. haa sarak chap gunde bola tha lekin dhokebaz, beiman iye sab apko nhi bole the..
Ks - jhut kahe bol rhi hai aap ms? Apne hi toh sabke samne bola tha hume.. hum dhokebaz hai, humne galti kiya hai, hum mukbir hai, humne drugs ka baat lick kiya, hum chal kar rhe hai apke sath aur thane ke saath?
Hm - ks.. apko pj ne kuch bataya nhi?
Ks - bataya hai ms...
Hm - kya bataya?
Ks - apne unko bataya ki aap ko dsp sir ne drug ki case handle karne ke liye bola aur asli mujrim ko pakadne ke liye bola..
Hm - haa aur? Aur kuch nhi kaha unhone?
Ks - kaha hai ms..
Hm - kya kaha?
Ks - bataya ki.. humne apko uss meetings ke bare mein nhi bataya issi liye apne humse gussa ho gaye aur woh sab keh diya.. aur unhone iye bhi kaha hai ki aap ne jo kuch bhi kaha woh aap humse nhi kaha tha..
Hm - sahi kaha unhone.. eisa hi hai..
Ks smiled & says..
Ks - agar eisa hi hai toh ms jab apne humse apki zinda hone ki baat chupayi, iye chupayi ki aap urmila nhi hai aap humari ms hai, aap itni badi mission ki baat chupayi tab toh humne aap se eisa kuch nhi kaha tha ms?
Hm looked at ks..
Ks - haa hum naraz jaroor huye the lekin sab ke samne apko eisa kuch bolne ka kabhi nhi socha..
Hm - ks apko toh pata hi hai na humne apse iye baat kyun chupayi thi?
Ks - pata hai ms.. hume sab pata hai.. aap apni senior ki order follow kar rhi thi.. unhone jyada kaha aap waisa kar rhi thi.. apki majburi thi.. iye hi sab na ms?
Hm nodded in YES..
Ks - toh humari bhi majburi thi ms.. hum bhi apni senior ka order hi follow kar rhe the..
Jyase aap humari senior hai waise hi amar sir bhi humari senior hai.. aur unka order follow karna humari duty hai ms..
Amar sir ne hume mana kiya tha batane ke liye toh hum kyase batate apko? Hum bhi majbur the ms... Hum chah kar bhi apko nhi bata sake.. jyase aap hume kuch nhi bata sake ki " AAP ZINDA HAI AUR KISI MISSION KE LIYE URMILA BANI HAI.."
Hm is looking at ks blankly..
She don't have any answer to give..
Ks - thik hai ms chalte hai.. ghar jaa kar khana bhi banana hai.. jai hind ms..
Ks was about to go...
Hm stopped her..
Hm - rukiye...
Ks stopped..
Hm went in front of her & says..
Hm - socha tha aap bhul jayengi lekin aap abhi tak woh sab apne maan mein lekar ghum rhi hai..
Sahi kaha apne ks.. galti meri hi thi..
Hume apko sab ke samne eise nhi bolna chahiye tha.. khas kar ke uss amar vidrohi ke samne.. lekin kya kare jab hume iye sab pata chala to hume gussa aa gaya tha.. aur upar se Dsp sir ka pressure.. hum.. hum frustration mein aaa kar apko woh sab bol diya..
Hum apko gussa karne se rokte hai lekin hum hi gusse mein apko..
Ho sake toh bhul jaiye sab..
Jante hai asan nhi hai lekin kausish kijiye.. nhi toh iye apko haar waqt dukh dega..
Ks - kuch chize chahkar bhi bhula nhi jaa sakte ms.. woh mann mein reh hi jaate hai..
Hm - sahi kaha apne ks.. jyase hum iye kabhi nhi bhul sakte ki aap Qayamat bani thi apne thana ko jitane ke liye..
Ks looked at hm.. 😮
Hm smiled.. 😊
Hm - kya hua? Chowk gaye?
Ks - lekin ms apne toh hume kuch...
Hm - haa kyun ki hume pata tha apne eisa kyun kiya tha.. aur iye hum hum Anu.. anubhav sir ka decision tha ki hum kisi ko kuch nhi batayenge iss ke bare mein.. kyun ki agar koi Jan jate toh apko jail ho jata aur hum eisa kabhi nhi chahte the ks..
Jyase apne jo kiya humare thane ki bhalayi ke liye kiya waise hi humne uss samay apse baat chupakar jo kiya woh aap sabki bhalayi ke liye hi kiya..
Ek haat se tali nhi bajhte ks.. galat hum dono hi hai.. to agar hum apko maaf kar sakte hai toh aap kyun nhi kar sakte?
Kya hum itne bure hai jo aap hume maaf bhi nhi kar sakte?
Ks don't know what to say.
Hm - kya hua bataiye? Hum itne bure hai? Hum maafi ki layak bhi nhi hai kya?
Ks - ms.. hhh..
Hm - kya hua? Itni hakla kyun rhe hai aap?
Ks - tttth thik hai ms..
Hm - kya thik hai?
Ks - mmmm.. maaf karte hai apko...
By saying this ks looked down..
Hm - 😊
Hm - sach mein?
Without looking at hm
Ks - haa ms..
Hm - humari taraf dekh kar boliye..
Without looking at hm
Ks - bol to diya..
Hm - eise nhi humari taraf dekh kar boliye..
Ks didnt looked at hm...
Hm - iss ka matlab apne hume maaf nhi kiya.. thik hai koi baat nhi..
Hum hi galat the.. humne socha tha ki jyase hum apko apna sabse accha dost mante hai aap bhi hume apna sabse accha dost manti hai.. aur dosti mein eise chote mote jhagre to hote hi rehte hai.. iye sab bhul jana chahiye nhi toh dosti mein asar padta hai..
issi liye hum apki galtiya maaf kard dete hai.. lekin hum galat the.. aap hume apna dost mante hi nhi hai.. agar dost mante toh hume maaf kar dete..
Hm waited for ks's reply..
But ks didn't say anything..
Hm - thik hai chalte hai.. jai hind...
Hm was going from there but stopped by ks voice...
" HUMNE APKO MAAF KAR DIYA MS.."
Hm turned & saw ks is looking at her..
Hm - sach mein?
Ks - haa ms.. hum abhi apko apna sabse accha dost mante hai ms..
Hm - to haar choti choti baat dil par kyun le leti hai aap? Haa..
Ks - kya kare hum eise hi hai..
Hm - thik hai.. toh aaj se hum bhi eise hi ban jaate hai.. haar choti baat par eise muh phulakar beth jayenge.. kisi ke saath baat nhi karenge.. aur jab tak aap hume manane nhi aayenge tab tak hum koi bhi baat nhi bhulenge.. thik hai?
Ks - ms.. iye aap kya bol rhi hai?
Hm - sahi toh keh rhe hai hum.. jyase aap haar baat ko dil par le leti hai aur humse naraz hokar beth jati hai waise hum bhi aab se eisa hi karenge.. nhi toh apke dost kyase banenge.. 😒
Ks - 😐
Hm - uff! Aap bhi na.. bilkul bacche hai.. kyase aap police ban gaye pata nhi.. harkat abhi bhi class 5 ke bacche ke jyase.. woh bhi apse samajdar hai..
Ks - 😶
Hm - accha.. aap apne pati ke saath bhi eisa hi karte hai kya? Eise gussa hokar beth jati hai?
Ks - hum dono ke beech kabhi koi jhagra hota hi nhi ms.. woh humse bohot pyar karte hai.. aur hume samajte bhi hai..
Kabhi hume dukh nhi diya.. kabhi humse bure tarike se baat nhi kiye.. aur na hi kabhi humse kuch chupaya hai..
Na humne aur na hi unhone.. kabhi kuch nhi chupate..
Hum dono ek dusre se bohot pyar karte hai ms... Issi liye hume eisa kuch karne ki jarurat hi nhi padhte..
Hm - hmmm.. iska matlab sab kuch sirf humare saath hi.. 🙂
Ks - 😐
Hm took a deep breath & says..
Hm - Ek aur request hai..
Ks - kya ms?
Hm - aap sunenge?
Ks - bataiye toh sahi..
Hm - dekhiye Amar vidrohi eise hi humare thane mein kabza karne ke liye bethe hai iss mein agar hum dono eise lade, eise ek dusre se naraz hokar rhe toh usko toh mauka mil jayega humara thana harap lene ka...
Ks - toh?
Hm - toh.. ho sake to bhul jaiye iye sab.. aur... Hum force nhi kar rhe hai.. agar aap chahti hai toh hume maaf kar dena..
Agar aap chahti hai toh..
Ks - thane ko bachane ke liye hum kuch nhi kar sakte hai ms.. thik hai.. hum apko maaf kar diye..
Hm - thank you..😊
Ks - 🙂🙂
Both remain silent..
Atlast hm says..
Hm - hum chalte hai... Aap bhi jaiye.. nhi toh pj gussa karega..
Ks - jii ms.. jai hind..
Hm - jai hind..
Ks turned to go but hm called her..
Hm - ks..
Ks - jii ms..
Hm - apne sach mein hume maaf kar diya na?
Ks - jii ms..
Hm - thik hai.. jaiye..
Ks - thik hai..
Ks left from there..
Hm nodded her head in disbelief & left from that place...
Here pj & ss gave ha hi-fi to each other.. 👐
Both - MISSION SUCCESSFUL.. 😎
THE END....