In the next Day.
Meerab health is not good.From the last night she is just vomited.Murtasim taking care of her whole night.
Murtasim:Kya khaoge aab?
Meerab:Kuch bhi khaya nahi jayega.Mera muh mein bohot bura swad hai agar kuch khaongi to ultiyan aa jayigi.
Murtasim: Phir bhi Kuch nahi khaogi to Aur kamjor ho jaogi.Mein kuch bana ke laati hu please kha lo.
Meerab:Nahi khana Mujhe.
Murtasim:Meri khatir thoda sa kha lo.
Meerab:Thik hai sirf tumhare khatir.
Murtasim:Mein lee aata hu.Then Murtasim left from the room to bring food for Meerab.
In the kitchen.
Murtasim boiling vegetables for Meerab then Bhabi begum entered there and asked;
Bhabi begum:Kiya kar rahe ho yaha?
Murtasim:Woh Maa Meerab ki tabiyet kuch thik nahi hai.Kaal raat se ultiyan kar rahi hai to socha kuch sabzi boil kardu.
Bhabi begum:Achanak kya ho gaya?Mein zara dekh aati hu use.Bhabi begum left to see Meerab.
In Meerasim's room.
Meerab gets up from the bed.She is about to fall down because of dizziness but Bhabi begum holds her and said;
Bhabi begum:Samhal ke beta.
Meerab:Shukriya Maa begum.Bhabi begum makes her sit on the bed and asked;
Bhabi begum:Kiya hua?
Meerab:Pata nahi kaal raat se bas ultiyan ho rahi hai.
Bhabi begum:Ji machla raha hai yaa bechaini sa ho raha hai?
Meerab:Ji.
Bhabi begum:Bilkul kuch bhi khane ka maan nahi karra?
Meerab:Ji Bilkul aise hi ho raha hai.
Bhabi begum:Khane ki naam se ultiyan jaisi mehsos ho rahi hai?
Meerab:Ji.Then Bhabi begum delighted and said;
Bhabi begum:Allah kare mein jaise soch rahi hu waisa hi ho.
Meerab:Matlab?Right then,Murtasim entered the room with boiled vegetables and see his mother's happy face and asked;
Murtasim:Kiya hua maa?Aap itne khush kyun hai?
Bhabi begum:Baat khushi ki hi hai.
Murtasim:Ji?
Bhabi begum:Tum Meerab ko yeh khana khila do.Aab usko accha accha hi khana chahiye.Mein aati hu.Meerab and Murtasim looks at each other and try to figure out what's she wants to say.
Bhabi begum left from the room and Murtasim going to feed Meerab.
Murtasim:Maa ko kiya hua hai?
Meerab:Pata nahi.
Murtasim:Achanak Itni khushi ki wajah?
Meerab:Wohi to mein bhi soch rahi thi.
Murtasim:Hongi kisi wajah se khush.Tum pehle yeh kha lo.Phir doctors se contact karta hu mein.Murtasim put food on her mouth and Meerab smiling sees his care for her.
After a while.
Murtasim in consulting with doctor regarding Meerab's health then Bhabi begum entered their room with plates of sweets.
After sees her Murtasim cut the call and asked;
Murtasim:Yeh mithai kis khushi ki hai Maa?
Bhabi begum:Bohot badi khushi ki hai.
Murtasim:Konsawala?
Bhabi begum:Wahi khushi jo tum dono ne hume diya hai.
Murtasim:Humne konsa khushi de diya hai aap ko?
Bhabi begum:Mujhe dadi banane ki khushi.Meerab and Murtasim gets shocked and looking at each other with big eyes.
They don't know how to understand her.Still Murtasim said;
Murtasim:Maa woh darasal....
Bhabi begum put gulab jamun on his mouth and said;
Bhabi begum:Bohot bohot badhai ho baap bannewale ho tum.
Because of the sweet in the mouth Murtasim unable to talking to her.
Bhabi begum put kissed on Meerab's forehead and said;
Bhabi begum:Bohot badhai ho beta tumhe bhi.Aab jyada bhag dor nahi karna.Shuruwat ki 3 mahine bohot ihtiyad badakni hoti hai.Kuch chahiye ho to kisi ko awaz de dena.Koi hoga humesha as pass tumhare.
Meerab nodded her head.She don't know what to say or what to do.She is just obeying her words like stupid.
Bhabi begum looking at Murtasim and said;
Bhabi begum:Mein Anwar ko bhi bata ke aati hu ke woh nana bannewala hai.Waqas Aur Anila ko bhi call kar dungi.Khush ho jayegi dono.
Then Looking at Meerab and said;
Bhabi begum:Mein khane ke liye kuch bhejti hu tumhare liye.
Then Bhabi begum left from the room.
After her left,Meerab asked Murtasim;
Meerab:Yeh sab kiya tha Murtasim?
Murtasim:Hum dono maa baap bannewale bina kisi mehnat ke.
Meerab:Yeh mazak ka waqt nahi hai.Hum dono ko acchi tarha se pata hai Maa begum jaise soch rahi hai waisa Kuch bhi nahi hai.Aab unhe kaise samjhaoge ke yeh sab unki Galatfehmi hai.Unki ankhon mein khushi ka chamak dekha agar unhe pata chale to unka dil tut jayega.
Murtasim:To thik hai hum unka dil nahi tutte.
Meerab:Woh kaise?
Murtasim:Woh jo soch rahi hai usko haqikat mein tabdil kar dete.Then Murtasim comes closer to her and said;
Murtasim:Mere honewale bacchon ki maa banne ke liye Kya aap tayar hai hai Mrs Khan?
Meerab moves him and said;
Meerab:Mujhe yaha sochte sochte jaan nikalti jaa rahi hai Maa begum ko kaise samjhai Aur tumhe mazak soch raha hai.Socho Murtasim unhe kaise sach bole Woh bohot khush hai Filhal.
Murtasim:Sach mein yaar yeh bohot bada masla ho gaya.Kuch to sochna padega.
Meerab:Hume kuch aisa karna padega ta ki unhe sach bhi pata chal jai Aur unki dil bhi na tute.Meerab and Murtasim thinking about that.
After a while.
Bhabi begum brings lots of food for her and said;
Bhabi begum:Meerab beta kuch kha lo.
After sees lots of food,Meerab feels vomiting.
Meerab:Mujhse nahi khaya jayega.
Bhabi begum:Aise kaise nahi khaya jayega.Aab tumhari is halat mein pehle se jyada khud ka dyan rakhna padega.Muh khulo Aur khalo kuch.
Meerab:Maa begum Mujhe ultiyan aa jayega.
Bhabi begum:Aisi halat mein ultiyan aana aam baat hai.Phir bhi khana to padega.Meerab feels hopeless and Murtasim secretly smiling on her condition.