Chapter-26

1.2K 83 4
                                    

New day at MPT:
Ps- hayee meri kamar!
Ss- kya ho gaya pushee? Subah subah kaunse kamar ho bula rahi hain aap?
Cc- uff ye masumiyat!
Ps- meri kamar santu! Vo kya hain na.. meri bahurani kuch kaam toh karti nahi hain.. mallaika bhi chutti par hain.. ghar ka saara kaam hume karna padta hain.. iseliye shayad kamar akad gayi hain humaari..
Ss- very bad km
Ks- Amma kuch bhi mat boliye.. khaana banane ke alava sabhi kam humne hi kiya hain.. bas aapki ab Umar ho gayi hain.. hum toh kehte hain retire ho jayiye or araam kijiye din bhar!
Ps- aise kaise .. abhi toh hum ..
Ss- humaari shaadi bhi nahi hui hain?
Ps- chup jadbudhi.. hum keh rahe the ki abhi toh hum dadi bhi nahi banne hain!
Ks- amma phir vahi baat!
Ps- Haa toh karenge hi na.. aap hume dadi bana dijiye aur hum retire ho jaayenge.. par nahi aapko toh pata nahi kya problem hain! Humaare toh bhagya hi phoot gaye!
..
Just then landline rang and cc was closest to it so he picked up..
Cc- mpt janpad Lucknow sadaiv aapki seva pe tatpar..
Hm- hum bol rahe hain
Cc- oh jai Hind ms
Hm- jai Hind..
Cc- kaa baat hain ms aaj landline pe phone kiya?
Hm- cc hum bas ye kehne ke liye phone kiye hain ki aaj thaana aane mein deri ho jaayegi.. Ks aa gayi ho toh unhe kehna ki thaana sambhal legi
Cc- ji ms jai Hind
.....
Ks- kaa kaha ms ne?
Cc- kaha ki aaj deri ho jaayegi unhe toh aap thaana sambhal lijiyega
Ks -hmmm
Ps- vaise ms se yaad aaya.. kj aapke mission bhabhi ka kya hua? Uss din toh bohut badi badi baaten kar rahi thi.. ab kya hua?
Ks- bohut acha chal raha hain ye mission.. ms aur anu bhaiya ab dost ban gaye hain.. pyaar toh karte hain bas dimag rok raha hain..
Ss- toh km mission ka next step kya hoga?
Ks- agala padav hain chinta
Cc- chinta? Oo vo chinta ta chita chinta ta ta ta vala toh nahi na maddam?( he said while laughing)
Everyone glared at him
Cc- sorry ..
Ks- ms aur anu bhaiya ke man mein ek dusre ke liye chinta paida karna ..
Ps- acha.. aur ye hoga kaise?
Ks- abhi toh pata nahi.. par hum kuch sochte hain..
...........

Meanwhile Hm went to the hospital where As had called her ..
Hm- kya hua sir? Aapne hume yaha kyu bulaya hain?
As- hj vo aapki annual health reports aayi hain.. doctor ko aapse turant milna tha.. iseliye aapko yaha bulaya hain humne
Hm- aisa kya ho gaya?
As- vo toh doctor hi bata sakte hain.. chaliye andar chalte hain..
Hm- ji sir ..

In doc cabin:
Hm and As sit on the chair opposite the doc
Hm- hum Hm hain.. aapne hume yaha turant kyu bulaya hain doctor? Sab theek toh hain na?
Doc- well I'm very sorry to say miss mallik par sab theek nahi hain..
As- saaf saaf bataiye chikitsak mahoday..
Doc- toh saaf saaf baat aisi hain ki miss mallik ke breast mein kuch lumps paaye gaye hain.. aur ye lumps cancerous bhi ho sakte hain..
Listening to this As was shocked as well as Hm..
Hm- cancerous matlab?
Doc- matlab ye ki agar vo lumps cancerous nikle toh aapko breast cancer ho sakta hain..
Hm- cancer?!
Doc- ji .. par lumps ordinary bhi ho sakte hain.. abhi kuch keh nahi sakte..
As- keh nahi sakte matlab.. aise kaise keh nahi sakte .. hum ab kya karen phir
Hm- shaant ho jaaiye sir
Doc- senior hokar ek junior ke liye itni fikr.. wah
Hm- doc please bataiye ab kya kiya jaaye
Doc- ek test aaj karvana hoga.. aur ek test 3 dinon baad karvana hoga .. aaj se ek hafte baad reports aa jaayengi aur hume ye confirm ho jaayega ki cancer hain ya nahi..
Hm- oh.. ok doctor toh hum abhi pehela test karva lete hain..
Doc- ji

Hm takes the test and now As and hm are in the car .. As offered to drop Hm back to the thaana and Hm agreed .. As was driving and Hm was sitting next to him
There was silence for sometime.. both of them were still processing what just happened at the hospital..
Finally Hm spoke up

Hm- sir agar hum galat nahi hain toh agar agale hafte hume pata chala ki hume cancer hain toh hume suspend kiya jaayega na?
As- j-ji hj.. par ek baar aap swasth ho jaaye toh aap phirse duty join kar sakti hain..
Hm- swasth ho jaaye toh na sir..
As- hj.. aapko kuch nahi hoga.. sab theek ho jaayega.. aap aise khyal abhi se apne mastishk mein mat laaiye ..
Hm- ji sir..
Hm- vaise sir hume aapse ek favour chahiye..
As- ji hj boliye na
Hm- Sir pls ye humaari cancer ki baat kisi ko bataiyega mat..
As- mpt ke sadasyo ki bhi nahi?
Hm- nahi sir.. hum nahi chahte ki reports Aane se pehele kisi ko bhi ye pata chale... varna sab khamakha pareshan honge.. ek baar kuch confirm ho jaaye tab hum khud sabko bata denge..
As- theek hain hj.. hum aapko vachan dete hain ki kisi ko nahi batayenge ..
Hm- shukriya sir..

They were just outside the thaana and hm was about to get out of the car when As held her hand and said

As- hj .. hum bas aapko itna kehna chahte hain ki ek hafte baad chahe jo bhi ho.. hum aapke saath hain.. aur humesha aapke saath rahenge.. ye humaara vaada hain aapse!

Hm was emotional after listening to this and just nodded her head as she couldn't say anything further..

Hm got out of the car and went into the thaana.. As sat there still a bit shocked by what had happened .. he thought to himself

As( in mind)- Hume hj ko is saptah (week) tension free rakhna hoga.. unke iss cancer ke baare mein keval hume pata hain.. iseliye Hume jitna ho sake unka saath dena hain.. unhe bilkul bhi akela mehsoos nahi hone denge hum.. aaj se roj kisi na kisi bahane se thaana aana hoga..
.....

MPT:
Hm was a bit distracted in the thaana after she returned from the hospital.. she wanted to act normal but couldn't.. it was too much to take in at once..
Just then a lady entered who wanted to file an FIR..
Hm was busy with some files so she didn't come out.. Ks sat on ps' chair and asked the lady what the matter was

Lady- maddam mera naam roshni Singh hain.. aur mujhe central hospital ke khilaaf complain likhwaani hain..
Ss- sorry miss roshni par ek building ke khilaaf complain nahi likhi jaati.. sirf insaano ke khilaaf likhi jaa sakti hain..
Ks- amma chup.. ji aap boliye.. aisa kya ho gaya ?
Rs- maddam mere pati ka kal accident hua tha.. aur bohot jyaada blood loss hone ke kaaran blood infusion ki jarurat padi.. maddam hum bohot gareeb hain toh humne jo donated blood thi uski maang kari.. par vaha ke log uss blood ke liye ab paisa maang rahe hain.. aur bol rahe hain ki agar hum paisa nahi de paaye toh blood vapas le lenge.. ab iss halat mein blood vapas bhi nahi liya jaa sakta aur paise bhi nahi hain humaare paas..
Ps- aapke paas koi saboot hain ki jo blood aapne liya tha voh donation bank se tha aur paid nahi tha?
Rs- nahi maddam.. uss samay hum bohot ghabraye hue the.. jo bhi blood mila humne pati ko de diya.. ab hum kya kare?!
Ks- aap chinta mat kijiye rs.. hum vaha jaakar puchtach karte hain.. aap apne pati ka khyal rakhiye..
Rs - ji madam .. thank you!
........................

Precap:
Hm- ks ye aapne kya kiya! Aapko yaad nahi hain pichli baar jab aapne aisa kiya tha aapka demotion ho gaya tha?!
....
Ks- bas ms! Bohot ho gaya .. hum iss halat mein jajbaat se kaise kaam le sakte hain.. masoom logo ki jaano ka sawaal hain!
Hm- aap humaari baat samajh-
Ks- hum sab samajh gaye ms.. aapko itna bada case khud solve karke sara credit hadpana hain na.. lekin hum bhi Ks hain! Ye case toh ab hum solve karenge!
As- KS!
......
Hm- sir aap iss vakt yaha?
As- hum aapke liye kuch laate hain hj!

Kareenavजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें