Driver was driving, Hassena and Nalini were both were silent, but Hassena decided to break the silence.
Hassena: vaise, ek baat puche?
Nalini looked at her in confusion, but nodded anyways.
Hassena: Kal hospital mein jab Doctors Anubhav sir ko operate kar rahe the, tab humne ek chiz notice ki. Aap bohot uncomfortable thi. Pata hai, thoda personal hai par fir bhi, Kya aapko Anxiety problem hai?
Nalini become silent. Hassena noticed it.
Hassena: Ma'am?
Nalini chuckled. Hassena was confused.
Nalini: Actually, hum pehle se hi akele rehna jyada pasand karte hai, Miss. Mallik. Agar problem hogi bhi toh hume pata nahi hai. Ek agent hone ek nate hume kabhi bhi kudko vakt dene ka mauka hi nahi mila. Miss. Mallik, aap ko lagta hai ki hum jaise police officers ki personal life isse effect hoti hai?
Hassena ( confidently ): hame kabhi hone nahi dena chahiye. Hum khud desh ki seva karne ki Shapath lete hai, hume nahi lagta ki hume kabhi bhi hamari personal life ko apni duty se affected hone dena chahiye. Humne bhi kabhi bhi apni personal life ko apni professional life ke karan affect hone nahi di.
Nalini again looked at her.
Nalini ( raising her eyebrows ): Are you sure?
Hassena ( confused ): Ji?!
Nalini ( smiling ): chodiye. Aab hume sirf aur sirf bhaiya par focus karna hai. I don't think ki bhaiya ko agle do mahinon ke liye duty join karni chahiye. I know ki voh itne dino tak apni duty se dur nahi reh sakte par abhi unke brain injuries thik ho jani chahiye. Agar koi bhi strain pata toh fir koi complications create ho sakti hai...
Hassena: You are right! Anubhav sir ko abhi aram ki jarurat hai... Are ha hum batana bhul gaye, Doctor ne unse milne ke liye kaha hai, toh I suggest hume sir se milne se pehle Doctor se mil lena chahiye.
Nalini agreed to her.
********************
A knock was their on Doctor's cabin. Nalini and Hassena entered the cabin. Karishma was already sitting there.
Hassena: Karishma Singh, aap yaha?
Karishma: Ha voh Doctor ne hame bulaya tha.
Hassena: Doctor, aap hume kuch batane vale the?
Doctor: Ha actually, Humne unhe bacha toh liya hai. Voh successfully coma se bahar bhi aa gaye hai par unki halat abhi bhi najuk hai, jaruri nahi hai ki unhe sab kuch yaad hi ho. Unki kuch memories fade bhi ho sakti hai. Aur I suggest ki aap unhe ye yaad dilane ki koshish na kare.
Hassena's face fell listening to Doctor. She had some confusions within her. She had to clear that confusions.
Hassena ( hesitantly ): Doctor, kuch chizon ke saath kya yeh bhi mumkin hai ki voh recently mile logon ko bhul jaye. Nahi matlab, persons ko bhul jana?
Doctor: Dekhiye, jyada tar mamlon mein patients ko unka naam bhi yaad nahi rehta. Thank god ki unki halat inti kharab bhi nahi hai. Subah unhone aapni Maa aur behen ko pehchan liya. But, agar kuch specific time ka voh bhul gaye hai toh kuch keh nahi sakte.
Karishma: aab hum mil sakte hai kya unhe?
Doctor: ha, aab aap unse mil sakte hai. Lekin maine jo precautions lene ke liye kaha hai voh aapko leni hi padegi. Unhe kisi bhi tarah ka stress nahi dena chahiye. Aur ha hum unhe 3 weeks ke liye hospital mein hi rakhenge. Unke brain injuries ke observation ke liye.
Nalini: Okay Doctor.
******************
Anubhav was sleeping, and Maa was sitting beside him caressing his forehead.
Karishma: Chachiji!
Maa ( wiping the tears secretly ): Are aao na!
Nalini: Maa aap thik hai na?
Maa: Ha ha thik hu. Bas aapne bacche ko aaisi halat mein dekh kar hum aapne aap par kabu nahi rakh paye.
Karishma sat beside Maa and held her hand.
Karishma: Aap fikr maat kijiye Chachiji. ( Angrily ) Hum vada karte hai ki jin logon ne bhaiya ka yeh hal kiya hai na, unn logon ko chodenge nahi hum. Aaisa maar lagaenge na ki nark ke darshan ho jayenge.
Maa noticed Anubhav's fingers moving.
Maa: Anu, beta.
He slowly opened his eyes. He was still on oxygen.
Anubhav ( murmured weakly ): Maa, aap thik hai na?
He didn't noticed all others.
Maa ( fake anger ): Chup kar. Yaha tu aaise pada hua hai, aur mujhse puch raha hai ki main thik hun ki nahi. Maja ata hai kya mujhe pareshan karne mein. Pata hai kya halat ho gayi thi hamari sabki. Hume tension mein dal diya.
Anubhav ( still weak voice ): Maa jaan bujhkar nahi kiya humne. Aap please aaise gussa mat karo. Sab humse naraj hai, agar aap bhi naraj ho jayenge toh hum kaise kiske pyaar ke saath ji payenge?
Maa: Koi chahe kuch bhi kahe, aaise nahi bolte beta. Zindagi ek baar hi milti hai. Aur agar iss zindagi ko bhi aaise ghut ghut ke jiyenge toh kaise chalega? Teri Maa hamesha tere saath hai.
Anubhav smiled weakly. Suddenly, his eyes wandered to all others. Seeing, Karishma and Hassena he avoided them. They both were surprised. His gaze stopped at Nalini.
Anubhav: Nalini, tum kab vapas ayi?
Nalini: Anu Bhaiya, hum toh kabse aapke saath hi hai. Aur aap aaisa kyu bol rahe the koi aapse pyaar nahi karta, hum hai na? Hum kabhi bhi aapko chod kar nahi jayenge. ( Sadly ) Pehle jab jate the, uske liye aaj bhi pachta te hai. ( A tear escaped from both of their eyes )
Anubhav: Vaise yeh toh Karishma Singh hi hai na? ( Trying to remember ) Ha Karishma Singh hi hai. ( Eyeing Hassena ) Inki shakal dekhi dekhi lagti hai par inka naam yaad nahi aa raha hume.
Hassena understood that he had very blur memories of them. Tears formed in her eyes. But, she remembered Doctor's words. Now, she regretted. She understood that he had no memories of Mission Jeet or he falling for her. This fact broken her heart into pieces.
Hassena ( with heavy voice ): Hassena Mallik. SHO Hassena Mallik sir. Hum aapke junior hai.
Anubhav: Are ha! Aab hume yaad aya. Mahila Police Thaana ke SHO. Par aap yaha kaise matlab...?
Nalini: Inhone aapko hamare aur Karishma ke saath milkar baccha ya hai Bhaiya. Inke vajah se hi baccha paye hum aapko.
Anubhav: Thank you so much! Aap ne hamari jaan bachayi.
Karishma sat opposite side of Nalini and Maa.
Karishma: Aap thik hai na Bhaiya? Hum bohot daar gaye the.
Karishma held his other hand but Anubhav pulled his hand out of her hold.
Anubhav: SI Karishma Singh. Aap hamara haath kyu pakad rahi hai? Aap hume bhaiya kyu bula rahi hai.
All were shocked especially Maa. Maa was going to speak something but Nalini stopped her by Keeping her hand on hers.
Karishma remembered what Doctor had said. Her brother forget that she is his sister. She couldn't believe that now she has no right over her brother as a sister. She is only a junior for him. She couldn't control herself and stood up.
Karishma ( with teary eyes ): Hum jara abhi ate hai.
With that she ran out of the Ward. Hassena too excused herself and moved out of the ward.
When, our loved one forget us. It is one of worst thing. We can't get along with them as you always do. You lose the touch with them. They forget their feelings for you. How will Hassena and Karishma deal with this pain?
****************************
YOU ARE READING
Understanding and Trust ( Maddam Sir FF ) ✓
FanficGenre:- Thriller/ crime Everything is messed up in their lives. SHO Hassena Mallik, SHO of Mahila Police Thaana and the tension between SI Karishma Singh, her junior is increasing. Due to Mission Jeet her conflict with herself that she still loves A...