motherhood

218 5 0
                                    

Agle din, jab Rahul sone ja raha tha, tabhi Suraj uske paas aaya. Suraj ke chehre par ek nayi umeed thi, lekin saath hi ek choti si chinta bhi. Rahul ne Suraj ko dekha aur khushi se use uthaya. "Sona hai, beta," usne pyaar bhare shabdon mein kaha.

Suraj ne thodi sharmili muskurahat ke saath kaha, "Aap mujhe mummy ki tarah sulao, please."

Rahul ne hairani se pucha, "Kaise?"

Suraj ne apne haath mein ek dupatta pakda hua tha aur usse dikhaya. Usne dupatte ko ek kone se lekar khud ko dhakna shuru kiya aur bola, "Mujhe mummy ki tarah sulao, jaisa wo mujhe sulaati thi."

Rahul ne dupatte ko dekha aur samajh gaya. Usne dupatte ko dheere se Suraj ke upar lehraya aur apne haath se Suraj ko apne paas se sulaane lage. Suraj ne dupatte ko apne upar dhakna shuru kiya, jaise uski maa karti thi, aur bola, "Ab Lori sunao."

Rahul ne ek pyaari si lori gungunayi, jo usne apne bachpan mein suna tha. Uski aawaz mein ek pyar aur narmiyat thi. Usne dheere-dheere lori gaayi:

"Chandamama door ke,
Poochhe aake yeh jaane,
Neend teri poori ho,
Sapne hon rang birange."

Suraj ne Rahul ke paas lete hue apni aankhon ko band kiya aur dheere-dheere neend ki godi mein chalne laga. Rahul ne apni lori khatam ki aur Suraj ke sir par pyaar se haath rakha.

Suraj ki aankhon se ek shanti aur sukoon ki chamak thi, jaise usne apne maa ki yaadon ko ek baar phir se pa liya ho. Rahul ne dekha ki Suraj ab araam se so raha tha, aur uski aankhon mein ek gahray dard aur pyaar ki chamak thi.

Rahul ne apne dil mein ek aur pratigya li – woh Suraj ko kabhi bhi apne maa ki yaadon se door nahi hone dega. Aur uske liye, Suraj aur Mohit ka khayal rakhna, unki zindagi ko sukoon aur pyaar se bharna, uska naya lakshya ban gaya. Rahul ne apni aankhein band ki aur socha, "Yeh mera farz hai, aur main ise poora karunga."
**Karz**

Subah, Mohit ne jab Rahul ko dekha to uski chehre par ek badi si muskurahat thi. Mohit ka hasna dekh kar, Rahul khushi se bhar gaya, lekin usse samajh nahi aaya ki Mohit kyun has raha tha. Rahul ne socha ki shayad Mohit ki mood thodi better ho gayi hai, aur uski khushi mein bhi shaamil ho gaya.

Mohit ne apne phone se ek photo click ki aur Rahul ko dikhayi. Rahul ne dekha ki uske sir par ek dupatta dhaka hua tha aur uske mathe par ek chhoti si bindi lagi hui thi. Yeh dekh kar Rahul ne pehchana ki yeh Suraj ne usse sone ke waqt banaya tha. Rahul ka chehra laal ho gaya aur usne hasne ki koshish ki.

Mohit ne kaha, "Suraj ne yeh sab tumhare saath kiya hai. Usne apne maa ki yaadon ko tumhare zariye zinda rakha hai. Tumhara dupatta aur bindi use apne maa ke saath guzare dinon ki yaad dilata hai."

Rahul ne is pal ko samajha aur usne mohit ki taraf dekha. "Suraj kahaan hai?" usne pucha, chinta se bhar gaya. Mohit ne jawab diya, "Shayad wo apne kamre mein hoga."

Rahul ne jaldi se Suraj ke kamre ki taraf dauda. Usne dekha ki Suraj ka bistar khali tha. Rahul ko thoda pareshaani hui, lekin usne ghabraahat ko door kiya aur Suraj ko dhundhne nikal gaya.

Dheere-dheere, Rahul ne Suraj ko ghar ke ek kone mein khelte hue paaya. Suraj ek chhoti si toy car se khel raha tha, aur uske chehre par khushi thi. Rahul ne khushi se Suraj ko uthaya aur kaha, "Arre, yeh kya? Tumhe to mujhe dhoondhne nikalna pada!"

Suraj ne muskurate hue kaha, "Main bas khel raha tha, aur aapko dhundhne ka maza aa raha tha."

Rahul ne Suraj ko gale lagaya aur bola, "Chalo, hum dono milkar breakfast karte hain. Aaj to Mohit bhai bhi has rahe hain, yeh bahut accha hai."

Suraj ne excitement ke saath Rahul ke saath breakfast ke liye chale gaya. Mohit ne dekha ki Rahul aur Suraj ke beech ka bond mazboot ho raha hai aur uske chehre par ek aur pyaari si muskurahat thi. Mohit ko apni zindagi mein ek nayi roshni aur aasha nazar aayi, aur Rahul ne apne dil se ek nayi family aur apne farz ko apna liya.

karzWhere stories live. Discover now