**Karz**
Aaj raat, jab Mohit bahut dukhi aur pareshan tha, Rahul ne uske jazbaton ko samjhne ki koshish ki. Mohit ne apni chinta aur pareshani ko Rahul ke samne rakha.
**Conversation:**
**Rahul:** "Kya hua, Mohit? Aap itne dukhi kyon lag rahe hain?"
**Mohit:** "Rahul, kal mama ji aayenge aur mujhe pata hai ki unhone Suraj ke liye ek serious condition rakha hai. Agar maine ek hafte ke andar shaadi ka faisla nahi kiya, to woh Suraj ki custody le lenge."
**Rahul:** "Fir aapne kya socha?"
**Mohit:** "Main use kahin bhi nahi jane dunga. Suraj mera hai aur main usse door nahi kar sakta."
**Rahul:** "Fir aap kya karenge?"
**Mohit:** "Main shaadi karunga. Mujhe aur koi rasta nahi dikh raha hai."
**Rahul:** "Kya?"
**Mohit:** "Haan, aur kuch nahi. Mama ji ne jo condition rakhi hai, uske bina hum Suraj ko nahi rakh sakte."
**Rahul:** "Ek rasta hai."
**Mohit:** "Kya?"
Rahul ne Mohit ki baat sun kar socha aur fir ek faisla liya. Usne apne room ki taraf kadam badhaya aur kuch waqt baad, ek laal saree me aur ek puri housewife ki tarah Ragini ke kapde pehn kar wapas aaya. Usne saree, blouse, chhumka, necklace, chudiyan, payal aur nail paint lagaya.
Uska naya look Ragini ki yaadon ko zinda kar raha tha aur usne apne aap ko ek puri aurat ki tarah sajaya tha. Rahul ne apne roop ko dekha aur apne faisle ko majbooti se apnaya.
**Rahul:** "Mohit, main ek rasta de sakti hoon. Agar tum chaho to main Suraj ke liye tumhare saath shaadi karne ke liye tayyar hoon. Tumhare liye yeh shaadi ek formal step ho sakti hai, jisse Suraj ko suraksha milegi aur mama ji ki condition bhi pura hogi."
Mohit ne Rahul ke nayi soch ko suna aur uski aankhon mein kuch nayi umeed jagi. Usne apne dil se Rahul ki baaton ko samjha aur apne faisle ko finalize karne ki sochi. Rahul ne apni nayi roop mein ek aur bahut bada faisla liya tha, jo Suraj ki khushi aur suraksha ke liye tha.
Is tarah, Rahul ne apne aap ko ek nayi soch aur jazbaat ke saath sajaya aur apne pyaar aur farz ko ek naye mod par le aaya.