**Karz**
Agle din, jab Mohit office chala gaya, Suraj ne apni maa ki tarah ban chuki Rahul se kaha, "Maa, aap mujhe bahut pasand ho. Par dekho, mere dost ki maa kitni sundar hai."
Rahul ne thoda hairani se suna aur pucha, "Kaise?"
Suraj ne apne chhote haathon se batate hue kaha, "Meri dost ki maa hamesha sundar kapde pehenti hai aur uske baalon ko itna sundar rakhti hai. Main chahta hoon ki aap bhi aise sundar ban jayein."
Rahul ne hasi se kaha, "Arre, Suraj, tumhare dost ki maa ke kapde aur baalon ki sundarta to zaroori nahi hai. Lekin main koshish karungi ki tumhare liye hamesha achhi aur khush rahoon."
Suraj ne khushi se bola, "Nahi, aap sach mein sundar ban sakti hain. Aapko apne liye bhi thoda time nikalna chahiye. Main aapko ek makeover dekar dekhunga."
Rahul ne hanskar kaha, "Agar tumhara yeh hi kehna hai to main zaroor koshish karungi. Tumhare liye sab kuch karna mera farz hai."
Suraj ne apni khushi dikhate hue Rahul ko kaha, "Shukriya, Maa. Aap aise hi mere saath pyaar aur khushi rakhna."
Rahul ne Suraj ko gale lagaya aur bola, "Tumhare liye main hamesha yahi karungi, Suraj. Tumhari khushi meri khushi hai."
Us din ke baad, Rahul ne Suraj ki baaton ko dhyan mein rakha aur apne appearance ko bhi sudharne ki koshish ki. Usne thoda time apne liye bhi nikalna shuru kiya, jisse ki Suraj ko bhi khushi mili aur unki beech ka pyar aur bhi mazboot hua.
**Karz**Raat ko, jab Suraj so gaya, Rahul ne apni baaton par vichar kiya. Usne apne aap se kaha, "Suraj to bahut hi nadan hai. Uski baatein suni toh lagta hai, jaise wo bahut kuch samajhta hai, lekin uski duniya abhi bahut chhoti hai."
Rahul ne apne aap ko samjhaya, "Main ek ladka hoon aur meri apni pehchaan hai. Main apne aap ko aisa hi rahne dunga. Suraj ki baatein mujhe yeh sikha rahi hain ki humari duniya unki nazar se kitni alag hoti hai."
Rahul ne socha, "Mujhe apne aap ko yeh samajhkar apne roop aur apne tarike se khush rehna hoga. Suraj ki chhoti si khushi ke liye, mujhe apne aap ko badalna zaroori nahi hai."
Usne apne dil ko thoda sukoon diya aur apni soch ko ek naye nazariye se dekha. "Suraj ki chinta aur pyar mere liye kaafi hai. Uski nazar se dekha jaye to shayad duniya alag lagti hai, lekin mere liye, apne aap ko samajhna aur apne farz ko nibhana hi sabse zaroori hai."
Is prakriya se guzarte hue, Rahul ne apne aap ko samjha aur apne aap se pyar kiya. Usne yeh samjha ki Suraj ki nadani aur pyar uski zindagi ko aur bhi rangin banata hai, aur woh apne naye rishton ko is naye nazariye se apne dil mein basane laga.