**Karz**
Akele mohabbat aur pyaar se bharpoor din ke baad, ek din Suraj ke mama Praveen aaye. Praveen ne Mohit se seedha kaha, "Mohit, mujhe lagta hai ki Suraj ko humare paas behtar care aur pyaar milega. Tumhe ya to Suraj ko humare hawaale karna hoga ya phir dusri shaadi karni hogi."
Mohit ne thoda hairani aur chinta se Praveen ki baaton ko suna. Usne kaha, "Main dusri shaadi karne ke liye taiyar nahi hoon. Aur mujhe yeh bhi lagta hai ki ek sauteli maa Suraj ke liye achi nahi hogi."
Praveen ne ek kathor nazar se Mohit ko dekha aur kaha, "Agar tum ek hafte ke andar shaadi ka faisla nahi karte, to main Suraj ki custody khud le lunga. Tumhe uske bhale ke liye yeh faisla jaldi lena hoga."
Mohit ne is dhamki ko suna aur uska mann dukhi aur pareshan ho gaya. Usne socha ki Suraj ki zindagi ka sawal hai, aur is faisle ke liye use apni zindagi ko ek naye mod par lana padega.
Mohit ne Praveen se kaha, "Main is faisle ke saath khud ko samjhne ki koshish karunga. Lekin main apne bete ki khushi aur bhale ke liye sab kuch karne ko tayaar hoon."
Praveen ne ek ghambeer nazar se kaha, "Tumhe apne faisle jaldi lene honge. Suraj ki zindagi ka sawal hai, aur uska bhala tumhari zimmedari hai."
Is samasya se guzarte hue, Mohit ne apne dil ko bahut soch samajh kar faisla lena shuru kiya. Usne apne bachche ki zindagi aur bhale ko dhyan mein rakhte hue kuch faisle lene ki sochi, taki Suraj ki zindagi mein pyaar aur suraksha bani rahe.
**Karz**
Jab Rahul ko Praveen ke dhamki bhare shabdon ke baare mein pata chala, uska dil ek dum se dhadakne laga. Usne mehsoos kiya ki jaise koi usse uska bachcha chhin lega. Uski aankhon se aansu behne lage, aur usne apne aapko sambhalte hue Suraj ko apne paas bulaya. Suraj ko apne kamre mein lekar Rahul ne usse gale lagaya aur roote roote hi so gaya.
Raat ko, Rahul ne ek sapna dekha. Sapne mein, usne dekha ki Suraj ko koi le ja raha hai. Suraj ke chhote se haath ko pakad kar ek aawaaz keh rahi thi, "Chal, bete, tujhe teri nayi maa se milata hoon."
Rahul ne dar aur chinta ke saath chilaya, "Main hi uski maa hoon! Yeh bachcha mera hai!" Usne apni aankhon mein aansu bharte hue Suraj ko bachane ki koshish ki.
Sapne mein, Rahul ne dekha ki uske haath se Suraj gir gaya aur wo zameen par lehrane laga. Rahul ke dil se ek aur aawaaz sunai di, jo Ragini ki thi, "Tumne kaha tha ki tum uski maa banoge. Lekin ab kya? Tumhe uski maa banne ke liye Mohit ki patni bhi banna padega. Nahi to log uski shaadi ke liye force karenge aur logon ko nahi lagega ki tum uski maa ho."
Rahul ne is aawaaz ko sunkar ek gehri chinta aur nirasha mehsoos ki. Usne apne sapne ko jhataka diya aur apni aankhein band ki, apne dard aur pareshaani ko khud se baat karte hue.
Woh sapna Rahul ke liye ek sanket tha ki usse apne rishton ko aur bhi majboot karne ki zaroorat hai. Usne socha ki agar uski maa banne ki baat sach hai, to usse apne farz aur zimmevari ko pura karna hoga, chaahe usse kuch bhi karna pade. Rahul ne apne jazbe ko ek naye junoon ke saath apne dil mein jagaya aur decide kiya ki wo apne bachche aur uski zindagi ko surakshit aur khush rakhne ke liye sab kuch karega.
Us raat ke baad, Rahul ne apne faisle ko ek nayi umeed aur jazbaat ke saath liya, jahan usne apne bachche Suraj aur Mohit ke liye apne dard ko chhupa kar apne pyar ko aur bhi majboot banane ki koshish ki.