The Competition

“Jai Hind” HM said putting a halt to the bickering going on between her teammates… They were alerted, stood straight stumbling and said, “Jai Hind MS…” “Hume yeh nahi samajh aata kaam ke alawa har cheez mei aap logon ko dilchaspi hoti hai… Yeh thana hai, koi amusement park nahi hai… Aapko yaha gappe ladhane ki salary nahi milti hai…” HM roared… Everyone hung their heads low… HM was suffering from Lovesickness… She had lost appetite and was suffering from insomnia… She was angry at herself for falling for the same man again… Her love for AS was peaking its head out from the deep graves where she had buried it… Moreover, her Ammi was looking for prospective grooms for her as she was no longer getting married to AS… She needed some peace which she thought she would find at MPT… But the scenes here aggravated her anger and she lashed out at everyone… “Aap sab kaam pe lagiye… Agar humne kisiko timepass karte dekha toh usko wahi suspend kar denge…” she warned… “KS… Woh blast wale case ke details lekar humare cabin mei aaiye… Aur Pushpaji jitne din hum nahi the un dino ki report aur FIR register lekar aaiye…” she ordered and left for her cabin… “Aaj MS ko kya hua hai??” SS said… “Chup karo Santu… MS ne sun liya toh fir daant padegi… kaam pe lag jao dono…” PS warned CC and SS and started gathering the asked reports and FIR register…

“MS hum andar aaye ka??” KS asked… “Aaiye KS… Baithiye… Bataiye… Kya progress hai??” “MS aap jo number humko diye the humne unhe call kiya aur fir unse milne bhi gaye the…” HM nodded… “Unko humne teeno suspects ki tasveerien dikhai… Un tasveeron mei se do log wahi kaam kar rahe the… Lekin jis din aapka gadi mei blast hua… usi din se dono gayab ho gaye…” “Hume laga hi tha… Un dono ki koi aur information mili aapko??” “Nahi MS… un dono ne jo bhi information diya tha woh sab galat hai… Humne jab unke naam se pata lagane ka koshish kiya tab hume pata chala ke aisa naam ka koi insaan hai hi nahi…” “Ok… aap file yahi rakh dijiye… aage hum dekhte hai…” “Ji MS… Ek baat puche aapse??” “Ji puchiye…” “Aap thik hai na?? Nahi matlab aaj aap bahut gussa kar rahi hai aur pareshaan bhi lag rahi hai…” “Hum thik hai KS… woh bas Ammi ko lekar pareshaan hai…” “Ka hua MS?? Ammi ka tabiyat??” “Ammi ki tabiyat thik hai lekin…” “Lekin ka MS??” “Jabse unhe pata chala hai ke hum aur DSP sir shaadi ka natak kar rahe the… unhone dobara ladke talashne shuru kar diye hai… Hume samajh nahi aa raha kaise unhe samjhaye…” HM said… “Chodiye in sab baaton ko… Aap jaiye aur kaam kijiye…” HM said again… KS nodded and left for her desk… “Aaiye Pushpa ji… Oiling thik hai darwaze ka??” HM asked again… She had noticed PS lurking outside her cabin door…

“Woh MS hum toh… aapki baat khatam honeka intezar kar rahe the…” PS tried to cover up… “Hmm… laiye… dekhaiye kya hai report mei…” HM asked for the report and FIR register… The FIR register was empty… “Yeh FIR register khali kyu hai?? Ise dekh kar aisa lag raha hai ke pichle kuch dino mei koi crime hi nahi hua… Kya hai ye Pushpa ji…??” “Woh MS…” PS fumbled… “Kya?? Kuch puch rahe hai hum aapse??” PS hung her head unable to answer… “Pushpa ji…” HM said, her voice raised a bit… “Baher chaliye…” HM ordered and moved to the hall… “Koi yaha hume bata sakta hai ke yeh FIR register khali kyu hai?? Pushpa ji toh kuch bol nahi rahi hai…” HM said. “MS woh koi case register hi nahi hua…” SS said… “Really SS… aapko lagta hai hum bewakoof hai??” HM said angrily… Nobody responded… “Yeh FIR register khali hai… aur aap sab keh rahe hai ke jabse hum leave pe gaye hai koi case nahi aaya thane mei… Iska toh ek hi matlab hua ke itne dino mei koi crime hi nahi hua humare area mei… Aapko lagta hai yeh possible hai?? Hume toh nahi lagta…” HM thundered… “MS hum batate hai…” KS volunteered… “Please…” HM said sarcastically… “Woh MS Best Thana Pratiyogita ka announcement hua hai… Jis thana mei sabse kam FIR register hoga wahi thana jitega…” “Toh is liye aapne FIR lena band kar diya?? Hum yaha logon ki sewa karne ke liya hai… Jab aam janta mushkil mei hoti hai toh woh humare pas aate hai madat ke liye… aur aap log ek competition ke liye unki madat nahi kar rahe??” HM was getting angrier… “Nahi MS… Hum unki madat kar rahe hai bas FIR nahi likh rahe…” KS explained… HM took a deep breath… She wasn’t able to accept the fact that her team had resorted to cheating for the sake of winning… “Humari baat gaur se suniye aap sab… ab tak jo kuch bhi aapne kiya so kiya… lekin iske aage aisa bilkul nahi chalega… Chahe jo ho jaye FIR likhi jayegi… Aur agar aapme se kisine bhi dobara aisa kiya toh hum use kadi se kadi saza denge…” HM warned… “Lekin MS…” KS tried to reason but… “That’s an order KS…” HM said and left for her cabin…

KS was not going to give up… She took other team members under her confidence and decided to avert any pleas to be noted as FIRs in the MPT… She was diverting the complainants to a make-shift police station where she and her team would give them instant justice without any FIRs, at least that was what they thought… Meanwhile HM had decided to go around and convince people to file FIRs for their issues… She was successful in gathering a few FIRs, but to her dismay they all had requested to discard their complaints the next day… KS had met them, provided solutions to their problems and asked them to discard their FIRs… This had raised suspicion in HM’s mind… She had decided to investigate in her own way… She was hurt and angered when she found out about KS’s doings… Moreover, KS did not show any guilt for her actions… With heavy heart, HM had suspended KS till she realised she was wrong…

Even after being handed with suspension, KS did not mend her ways… Instead, she disguised herself as ‘Qayamat’ and appointed Billu as her aid… She kept threatening people to not register any complaints at MPT… It didn’t take long before Qayamat’s reputation reached HM’s ears… She was thinking ways to counter Qayamat when AS sent for her… It had been days they had met each other… The mission had its side-effects in form of pending work which had kept them busy… “Jai Hind Sir… “Jai Hind… Kaisi hai aap?” “Hum thik hai Sir… Aap…” she couldn’t complete… “Bure toh hum bhi nahi hai… Bas halat hume kabhi kabhi bura bana dete hai…” They decided to walk a little further away to avoid being overheard… “Kya baat hai Sir?? Aap pareshaan lag rahe hai…” she asked looking at him worried… He informed her about the discussion that took place in the meeting presided by IG… If MPT lost the Competition, it would be shut down for ever… She was worried and angry unable to understand why MPT was always targeted… She was also surprised and happy after knowing AS understood the need and intentions of MPT so well… She thanked him for his concern but also let him know the war games other police stations were using to win the competition… She confidently told him that MPT would never use any subterfuge which will subsequently result in their defeat…

For HM, her personal life was put on hold… She was striving to save her MPT and get hold of Qayamat at the same time… Whereas AS was falling deeper and couldn’t stay away from her any longer…