CHAPTER 31 GHAM HO YA KOI KHUSHI, PURVA KA JHONKA HAI....

52 4 0
                                    

Ishyant house, Mumbai, 11:00 PM

Dushyant closed the door to his house as soon as he entered, his eyes reflecting the pain he felt on hearing Ishita's slow sobs.

"Ishi, please. Ab bus. Rona band kardo na. Main tumhe aise nahin dekh sakta!", Dushyant hurried towards her and engulfed her in his arms.

"Dushyant, mere saath hee kyun?"

"Kaisi baatein kar rahi ho tum? Tumhe toh khush hona chahiye".

"Don't get me wrong Dushyant, main genuinely khush hun. God knows maine use in saalon mein kitna miss kiya hai. Par aaj suddenly bahut zyaada feel hua ki is sab ka kya matlab hai. Ek baar phirse..ek baar phirse...."

"Ishi, phirse toh bilkul nahin hai. Situation bilkul different hai!"

"Haan, main jaanti hun. Yeh bhi jaanti hun ki main bahut unreasonable behave kar rahi hun. Par kya karun main?"

"Main samajh raha hun Ishi. But humein unki khushi mein khush hona hai!"

Ishita got up and went towards the big ornate chest of drawers in the living room. Opening the top-most cupboard, she picked up an orange folder. Slowly walking back towards Dushyant, she sat on the sofa and took out the contents.

The header read in a big bold font:

Adoption Papers, Pihu Saxena

Her eyes filled with tears as she tore the papers slowly. Dushyant looked on without saying a word. Perhaps, in that moment, he realized what it actually means for them now that Purvi is back. But he couldn't show any emotion because he needed to be there for Ishita.

"Bus Ishita. Bus. Yeh karna zaroori tha tumhaare liye..nahin shayad hamaare liye. At least ek finality hai ki Pihu ab officially hamaari nahin hogi. And you know what, ek confession karun. Main Pihu ko apni beti toh maanta hee hun aur aage bhi uska darja vahi rahega. Par aaj jis wajaah se officially woh hamaari beti nahin ho paayegi na, us se main bahut zyaada khush hun".

Ishita smiled through her tears.

"Aur kuch samjhun na samjhun par yeh feeling zaroor samajh sakti hun kyunki main bhi inhi se guzar rahi hun. Khush hun ki Purvi waapis aayi aur Pihu ko uski maa mili. Dukhi hun ki ab Pihu officially hamaari nahin ho sakti. Par sach bataaun toh aaj Pihu ki khushi dekh kar jo sukoon mujhe mila woh shayad har dukh se bada hai. Haan maanti hun main ki jab Purvi achanak se hamaare saamne aayi, toh main gussa thi aur us gusse mein thodi si jealousy bhi ghuli hui thi. Kyunki mujhe usi pal realize ho gaya tha ki ab Pihu officially hamaari beti nahin ho sakti!"

Dushyant looked at her and kissed her gently on the cheek.

"Meri Ishi duniya mein sab se achchi hai. Sab ki khushi mein apni khushi dhund leti hai! I love you so much Ishi!!"

"I love you the most in the world!", Ishita responded, hugging him tightly.

"Tumhaari feelings main samajhta hun Ishi. Pehle woh miscarriage, phir tumhaara maa na ban paana hamaare itne try karne ke baad bhi. Toh ab naturally, Pihu ke aane se tumhe thodi hope mili thi. But Purvi waapis aa gayi toh ab hum Pihu ko adopt nahin kar sakte. Kisi aur ko toh kar sakte hain na. Kitne bachche hain is duniya mein jinki koi family nahin hai. Shayad yahi hamaare liye likha tha ki unme se koi bachcha hamaare saath aayega/aayegi".

"Sach Dushyant. Tumhein koi issue nahin hai baahar se adopt karne mein?", Ishita turned all hopeful.

"Array, mujhe kya issue hoga? Hum kal hee baat karte hain woh Netaji Anaathaalye mein. Vaise, tumhe ladki chahiye ya ladka madam? Time lagega par I am sure humein mushkil nahin hogi adopt karne mein!", Dushyant smiled back at her.

TERI MERI KAHAANIWhere stories live. Discover now