Safar

203 0 0
                                    

जितिन एक लड़का है जो एक लड़की बनकर घर से भाग जाता है क्योंकि उसके घरवाले उसकी शादी गांव के मुखिया के साथ करवाना चाहते हैं। जितिन इस शादी से मना करता है और कहता है कि मैं एक लड़का हूं, मुखिया के साथ कैसे शादी कर सकता हूं? लेकिन उसके घरवाले नहीं मानते। वे जितिन को जबरदस्ती घर के अंदर बंद कर देते हैं और उसका खाना-पीना बंद कर देते हैं। मजबूरी में आकर जितिन शादी के लिए हां कर देता है। जितिन को औरत बनाने की जिम्मेदारी उसकी चाची और मां लेती हैं और उसकी औरत की ट्रेनिंग शुरू कर देती हैं।

जितिन को औरत बनना बहुत मुश्किल लगता है। उसे चाल-चलन, बातचीत, सब कुछ बदलना पड़ता है। उसकी चाची और मां उसे औरतों के कपड़े पहनाती हैं, उसे औरतों की तरह चलना-बोलना सिखाती हैं। जितिन की मां उसे सौंदर्य प्रसाधन का इस्तेमाल करना भी सिखाती है।

धीरे-धीरे जितिन औरत बनने लगता है। उसकी चाल-चलन और बातचीत में नारीत्व आने लगता है। वह औरतों की तरह कपड़े पहनना और सौंदर्य प्रसाधन का इस्तेमाल करना भी सीख जाता है।

जितिन के चाचा ने उसकी चाची से पूछा, "ज्योति कहाँ है?"

चाची ने कहा, "ऊपर डांस की प्रैक्टिस कर रहा है।"

चाचा ने कहा, "उसे नीचे बुलाओ और कहो कि हमारे सामने डांस करके दिखाए। हमें देखना है कि वह नारी बनकर किसी मर्द को कैसे खुश कर पाता है।"

जितिन की चाची ऊपर गई और जितिन को बताया कि उसके चाचा उसे नीचे डांस करके दिखाने के लिए बुला रहे हैं।

जितिन थोड़ा घबरा गया, लेकिन उसने अपनी चाची को बताया कि वह तैयार है।

जितिन नीचे आया और अपने चाचा और चाची के सामने खड़ा हो गया। उसने अपने चाचा को नमस्ते किया और कहा, "क्या आप चाहते हैं कि मैं डांस करके दिखाऊँ?"

जितिन के चाचा ने कहा, "हाँ, बिल्कुल। हम देखना चाहते हैं कि तुम नारी बनकर किसी मर्द को कैसे खुश कर पाते हो।"

जितिन ने सिर हिलाया और डांस करना शुरू कर दिया। वह एक नारी की तरह डांस कर रहा था। उसकी चाल में लचक थी और उसकी मुस्कान में मादकता थी।

Feminine Where stories live. Discover now