Chapter 9 - The Forgiveness

632 46 32
                                    

Next morning, Guddan tries to talk to Akshat, but he leaves for restaurant in a hurry. Guddan is walking up and down in the room.

Guddan - Aur karo bina soche samjhe badd badd. Papa kitni baar kehte hai "Beta, koi bhi baat karne se pehle thik se soch lena chahiye, kyunki zaban se nikli hui baat insaan chah kar bhi wapas nahi le sakta". Par nahin, humein to kisiki sunni hi nahi hai. Gusse mein itna sab suna diya. Ab kis munh se jakar "Sorry" bolen. Aur "Sorry" toh chhodo, "Thank You" bhi nahi bola abhi tak humne. Sach mein, kuch nahi ho sakta humara. (puts her hand on forehead)

Guddan decides to meet Akshat at his restaurant. In Akshat's cabin -

Akshat - Tum? Yahan kya kar rahi ho?

Guddan - Woh hum....... Hum....... wo........

Akshat - Kya "wo hum, hum wo" laga rakha hai? Bolo na jo bolna hai. Jaldi.

Guddan - Haan, woh hum aapko "Thank You" bolne aaye the, Papa ki help.......... 

Akshat - Toh bol diya na "Thank You". Ho gaya na? Ab please jao yahan se. Bahut kaam hai mujhe.

Guddan - Aap itni akad kis baat ki dikha rahe hain. Jhagda toh nahi kar rahe hain na? "Thank You" hi bol rahe hain. (her hand strikes the flower vase and it falls down on the ground, shattered)

Akshat - Jahan jati ho tod fod shuru. Ab isse pehle ki aur kuch tod daalo, niklo yahan se. Abhi.

Guddan - Ja rahe hain. (outside his cabin) Inko toh "Thank You" bolna hi nahi chahiye tha. Aur "Sorry" toh bilkul nahi bolenge. Khadoos kahin ke.

Savitri Devi has arranged a small get together with her friends in the evening and asks Guddan to look after the arrangements. The daughter-in-laws, especially Lakshmi and Saraswati, are upto another mischeif to embarrass Guddan in front of everyone. All of the women praise Guddan for the arrangements and the food.

Mrs. Solanki - Laga nahi thha iski umar dekh ke, ki yeh itna achha intazaam kar payegi. Par kaam toh badi zimmedari ka kiya hai isne. 

Mrs. Gupta - Haan, aur khana to laazawab hai. Lagta hai apne Chef pati ko takkar dene ki taiyyari mein hai aapki bahu.

Guddan tries to say that she hasn't prepared the food but is unable to utter a word, as if her lips are glued.

Durga - Saari mehnat humne ki, aur taareef bator rahi hai yeh maharani.

Saraswati - Durga Di, thoda sabar karo. Abhi dekhna yeh taareef ke phool kaise beizzati ke kaanton mein badalte hain.

Lakshmi looks at Saru and smiles.

Durga - Ab kya kaarnama kiya hai tum dono ne.

Lakshmi - Aap aam khao, guthliyan mat gino.

Mrs. Gupta - Aare yeh khachori ki recipe to batana. Kuch alag daala hai kya isme. Bahut hi badhia bana hai. 

Mrs. Khanna - Aare bata bhi do, koi secret recipe hai kya. 

Mrs. Rajvansh - Aare itna bhi kya sharmana beta, bolo bhi.

Mrs. Khanna - Aare lagta hai Savitri ki nai bahu goongi hai. (Everyone laughs)

Guddan is teary-eyed, unable to say anything. She runs towards her room. Akshat helps her to remove the glue from her lips using makeup remover. Guddan is elated to be able to speak again, she rushes out in a hurry to tend to the guests. Akshat checks her lipstick and finds it sticky. He knows in an instant that it has been tampered with, but how? He decides to find out.

Later that night, Guddan shrieks inside the store room. Akshat and other family members rush there.

Akshat - Ab kya tod diya tumne?

Guddan - Humne pakka isbaar kuch nahi kiya. Maaji ne kaha tha kal ke pooja ka saman taiyar karne ke liye. Wahi kar rahe the  Yeh Kalash sach mein bahut bhaari hai, humare haath se gir gaya.

Lakshmi (scratching her neck, thinking) - Iss chuhiya ko yeh kahan se mil gaya. Maine toh chupake rakha tha. Mar gayi Lakshmi! Kahin kisi ko pata chal gaya ki yeh woh Saasumaa ke Grihapravesh wala Kalash hai toh teri khair nahi.

Akshat lifts the Kalash and smells something fishy. He immediately connects the dots. This one is the same Kalash due to which Guddan was injured that day, but someone had successfully hid it then.

Akshat (shouting in anger) - Yeh sab kya chal raha hai iss ghar mein. (glaring at the daughter-in-laws) Yeh wahi Kalash hai na jo Grihapravesh ke din Guddan ke samne rakha gaya tha.

Savitri Devi - Yeh tu kya keh raha hai lalla?

Guddan - Haan Maa, aur isi wajah se uss din Guddan ko chot lagi thi. Aur aaj uski lipstick kisi ne badal di, jiske wajah se wo kuch bol nahi paa rahi thi. Kisne kiya hai yeh sab. Mujhe pata hai aap teeno mein se hi kisi ka kaam hai. Aap bataengi ya.......

Guddan - Ab chhodiye na. Hum toh thik hain. Kar diya hoga kisine mazak mein. Aur waise bhi yeh saas-bahu ke beech ki baat hai. Hum sambhal lenge na.

Akshat - Sazaa toh milke rahegi. Mafi ke layak kaam nahi kiya hai inhone.

Guddan (holding Akshat's hand) - Rehne dijiye na, maaf kar dijiye.

Savitri Devi - Lalla, jab Guddan keh rahi hai ki woh sambhal legi to usse sambhalne de na.

Akshat - Thik hai Maa, aap logon ki jo marzi mein aaye kijiye. Par agar phir se koi gadbad hui toh mere paas mat aayiega. (and he leaves angrily)

Guddan - Humein apni bahuon se akele mein kuch baat karni hai. Aap sab jaiye.
(after they leave, putting her hand on Lakshmi's shoulder) Toh Lakshmiji, aaj ka kaarnama toh aap hi ne kiya hai, yeh humein pata hai. Ab yeh bhi bata dijiye ki yeh Kalash wala kaarnama kiska tha.

Lakshmi looks at her with astonished eyes.

Guddan - Aise kya dekh rahi hain. Humne aapko humare kamre se chori chupe nikalte hue dekh liya tha. Par uss waqt yeh andaaza nahi tha ki aap itni pahunchi hui Khiladi niklengi. Ab bata bhi dijiye, yeh Kalash wala idea kiska tha. (All are silent) Thik hai mat bataiye, hum khud hi pata laga lenge.

In the room, Guddan enters the room to see an angry Akshat trying to work on his laptop, but being unable to concentrate.

Guddan - Aap humse naaraz hai na, humne aapko rok diya niche, iss liye?

Akshat - Kya zaroorat thi bahuon ko maaf karne ki? Mahan banne ka bahut shauk hai na tumhe? Gunhegaron ko maaf kar dena, mahanta nahi bewakoofi hoti hai. 

Guddan - Humaari baat toh suniye........

Akshat - Kya sunun main. Tumhe kya lagta hai ki tum logon ki galatiyan maaf kar dogi toh woh galatiyan karni band kar denge? Bilkul nahi. Walki jabtak sazaa na di jae, log galatiyan karte rehte hai, baar, baar.

Guddan - Aur sazaa dene se log sudhar jaate hain kya? Agar aisa hota na toh iss ghar mein sab, kab ke sudhar gaye hote? Nahin? (Akshat is silent) Hum bhi toh itni saari galatiyan karte hain. Mummy toh sazaa dete dete thak gayi, par kya sudhaar paayi humein.

Akshat - Tumhari galatiyon mein aur bahuon ne jo kiya usme zameen aasmaan ka fark hai. Tumhari galtiyan tumhari laparwahi se hoti hain, aur bahuon ne jo kiya woh jaan bujhkar tumhe nuksaan pahuchane ke irade se kiya.

Guddan - Hum wo sab kuch nahi jaante. Hum bas itna jaante hain ki galatiyan sazaa se nahi pyaar se sudhari jaa sakti hain. Par aapko yeh baat kaise samajh mein aayegi. Sazaa dene ke alawa kuch aur aata hai aapko? Ayega bhi kaise, dil toh hai hi nahin aapke paas.

Akshat - Kya kaha, dil nahin hai mere paas? (holding her arm tightly)

Guddan - Nahin hai, isiliye aapki soch aisi hai. Agar dil hota toh maaf karne ki himmat rakhte aap. Chodiye humein. (Akshat leaves her hand and she goes out of the room.) 

Akshat looks at Antara's photo, with a sad smile on his face.

Akshat - Haan, shayad sahi kaha isne. Mera dil shayad tumhare saath hi khatam ho gaya hai, Antara. Ab shayad kuch mehsoos karne ki taakat nahi bachi hai mujhmein.

Guddan and Akshat - Made for Each Otherजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें