Chapter 41 - The Invitation

506 49 44
                                    

Guddan and Akshat are now more open to each other, chit-chatting over every small matter. Of course, Guddan had always been talkative, but now Akshat had also started to express more, especially after the promise he gave her that day - the promise of sharing. Often, it was Akshat who shared some past incident with Guddan at her insistence, and sometimes they would talk about the present as well. But this newfound sharing didn't stop their banters, which had always been an integral part of their relationship.

One evening, as Guddan picks up a call, she hears a familiar voice over the phone.

Preeti (dramatically) - Pehchan kaun? Yaad hun main ya bhul gayi?

Guddan - Haan haan yaad hai. Tujhe kaise bhul sakta hai koi Preeti. (pretending to be angry) Itne saalon baad, aaj yaad aayi tujhe humaari?

Preeti - Acha? Ulta chor kotwaal ko daante? Bhul toh tu gayi hai hum sabko. Shaadi ho gayi teri aur toone kisiko bataya bhi nahi.

Guddan (mellow voice) - Aare aisi koi baat nahi hai. Bahut jaldi mein hua na sab. Isiliye tum sabko bulaane ka mauka hi nahi mila shadi mein.

Preeti (angry voice) - Aisa bhi hota hai kya? Chahe jaldi mein ho ya ache se plan karke, main kaunsa US mein rehti hun jo mujhe nahin bulaa paayi? Aare ek din pehle bhi bol deti toh agle din pahunch jaati.

Guddan (enacting a sad voice) - Aare maaf bhi karde ab. Galti ho gayi, tujhe phone pe dikh nahi raha hoga, par kaan pakde hain abhi. Sorry! Ab toh maaf karde! Dekh ek aansoo toh dhamki bhi de chuka ki abhi aankh se nikal ayega, ab tu nahi maani toh phir..........

Preeti (smiling) - Bas bas, nautanki! (Guddan giggles) Acha thik hai maaf kiya tujhe. Par ek shart par. Meri shadi hai agle mahiney. Tujhe aur Jiju dono ko aana hai. Thik hai?

Guddan (excitedly) - Kya? Tu shadi kar rahi hai? Kya khabar sunayi hai. Aare pakka ayenge. Teri shadi kaise miss kar sakta hai koi? (slow voice) Par woh kya hai na........ tere Jiju ka pakka nahi bol sakte. Woh kya hai na, unko bahut kaam rehta hai..........

Preeti (sighing) - Haan haan bahut busy rehte hain etc etc. Wahi sadiyon puraane bahaane. (stern voice) Par yahan nahin chalne waale yeh bahaane, Madam. Agar Jiju ko nahi laayi toh main tujhse baat hi nahin karungi. Tujhko date aur location message kar diya hai. Jiju ke saath pahunch jaana time pe. Aur haan, ek hafte pehle aayegi aur pura time mere saath rahegi shaadi tak, har function mein, aur Jiju bhi saath mein aayenge tere, samjhi. Aare teri shadi mein toh nahi mil payi unse, na hi joote chura payi, na hi koi masti kar payi unke saath. Toh yeh kasar meri shadi mein poora kar lungi. Tu aur Jiju aaoge toh aaoge bas. Kuch nahin sunna mujhe. Chal, rakhti hun. Baad mein karungi. Abhi lambi list padi hai logon ki, sabko call karke invite karna hai. (and she disconnects the call)

Guddan (facepalm, inaudible murmuring) - Ab yeh kanha phas gaye hum. Jindal Saab toh kabhi jayenge nahin, aur woh nahi gaye toh Preeti baat karegi nahin. Waise bhi, agar woh jaate bhi, toh unhe leke kaun jaata, woh bhi shaadi mein? Wahan hum shaadi enjoy karein ya inke nakhre jhelen, har baat mein 100 kamiyan nikaalenge, yeh sahi nahi hai, woh sahi nahi hai..................

Savitri Devi (patting her shoulder) - Tu chinta mat kar beta, lalla zaroor jayega tere saath.

Guddan (shocked to see Savitri Devi) - Maaji aap...........

Savitri Devi - Maine teri saari baatein sunn li. Tu bilkul bhi chinta mat kar. Lalla se main baat karungi.

Guddan - Par Maaji Preeti pura ek hafta wahan rehne ki baat kar rahi thi aur Jindal Saab.............

Savitri Devi (leaving the room) - Ek hafta ho ya ek mahina, lalla jayega matlab jayega. Tu sab mujhpe chhod de.

Guddan (murmuring) - Bahut bure phasey hain iss baar. Dono hi taraf haar hai. Matlab kisi bhi surat mein shaadi enjoy toh bilkul nahin kar payenge. (looking up helplessly) Hey Lord Krishna, yeh kahan phasa diya aapne.

Guddan and Akshat - Made for Each Otherजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें