Chapter 40 - The Birthday - Part 2

470 49 25
                                    

Enveloping Akshat in her arms, Guddan tried to stay strong, while each of his tears was shaking her to the core. She couldn't see him so fragile, so weak, only once before had she encountered this broken Akshat - the night Vikram slammed him with accusations of murdering Antara. She never wished to see him like that again. But it was important for him to shed atleast some of his pain that was eating away at him. She knew that she had to be strong so that he could be weak.

After sometime, gaining composure, Akshat realised what he had just done. He had allowed himself to be weak before someone, something he hadn't done in years. He parts from Guddan and tries to leave. She holds his hand and stops him.

Guddan - Aap duniya ke saamne jitna marzi mazboot ban lijiye, par humaare saamne yeh naatak karne ki zaroorat nahin aapko. Humaare saamne aap aapne dil ki saari baat keh sakte hai, saare dard bayan kar sakte hain. Hmm?

He shrugs off her hand, in an attempt to push her away and rushes to the roof. It is raining, yet Akshat stands there, drenched in the rainfall. Guddan follows him to the roof. As she tries to console him -

Akshat (loudly) - Kuch nahi jaanti tum, na mere baare mein, na mere dard ke baare mein. Kuch bhi nahi. Mujhe akela chhodd do. Dur raho mujhse.

Guddan (stern voice) - Aap dur rahe thhe kya humse? Aapne chhodd diya thha kya humein apne haal par? Nahin na? Pata hai kyun, kyunki aap jaante thhe ki, bhale hi hum kuch bhi keh lein, par humein aapki zaroorat thhi. Aur aap humesha thhe humaare saath, jab bhi humein aapki zaroorat thhi. Ab humaari baari hai. Aur hum peechhe hatna nahi jaante. Agar humein raat bhar bhi yahin iss baarish mein khada rehna pada toh khade rahenge, par aapko yahan se liye bina kahin nahin jayenge. (taking a few steps in his direction, mellow voice) Kya baat hai? Baat kijiye na humse. Bataiye humein. Kya baat hai jo aapko itna pareshan kar rahi hai.

He holds her shoulders and shakes her angrily.

Akshat (loud voice) - Kya bataun? Haan? Kya bataun? Yeh bataun ki kitna kamzor hun main? (turns away, mellow voice) Ya phir yeh bataun ki khud se kiya wada nibhane ki taakat nahi bachi mujhmein? Apne parivaar ki khushi aur khud ke sukoon ke beech nahi chun paa raha hun main.

She pats his shoulder. But once again, he shrugs off her hand and pushes her away.

Guddan (angrily) - Aapko kya lagta hai ki, aise baar baar humaara haath jhatak denge, yun dhakka denge toh hum chale jayenge. Bilkul nahi jayenge. Aap ziddi hain toh hum bhi ziddi hain.

Akshat tries to leave, Guddan blocks his way adamantly.

Guddan (angrily) - Aapko kya lagta hai, humein dikhai nahi deta. Andhe hain hum? Itne dinon se dekh rahe hain, kaise khudse har pal ladh rahe hain aap. Kitni baar puchha, par nahin aapko toh kuch nahi bataana, akele rehna hai bas. Aapko apne aas paas koi nahin chahiye na? Hai na? Par hum toh jaane se rahe. Toh aap dekh lijiye kya karna hai.

Akshat tries to leave and Guddan blocks his way again. This continues for sometime.

Guddan - Aise toh nahi chalega. Naa aap jhukenge na hum. Toh ek kaam karte hain. Ek round ho jaaye. Jo jeeta uski baat maani jayegi. (taking defensive position to fight him) Agar humein khud se dur karna hai, toh phir humein harakar dikhaiye. Aapke liye toh baayen haath ka khel hai, hai na? Roz subah toh humein sikhaane ke naam par, naye naye tarikon se harate hain. Bas itna kar dijiye, hum chale jayenge.

Akshat tries to leave bypassing her, but she blocks him and takes position, ready to fight him.

Guddan (sarcastically) - Waise aaj humein haraana aapse naa ho payega. Pata hai humein. Aise kya ghoor rahe hain. Thik hi toh kaha humne. Aap hi ne sikhaya hai ki sabse important rule hai "focus" karna, jo abhi aapke aas paas hai hi nahi. Toh aaj humein haraana toh aapse na ho payega.
Challenge accept kar lijiye ya phir khade rahiye baarish mein raat bhar.

Guddan and Akshat - Made for Each Otherजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें