Chapter 56 - The Fees

327 27 84
                                    

After attending Preeti's wedding, Akshat and Guddan return to Indore. The whole Jindal Family is having breakfast together after an entire week. Akshat is sitting on one end of the dining table and Savitri Devi on the other end, to the left Guddan, followed by Vardhaan, Rahul and Kishore and to the right, Lakshmi, Saraswati and Durga.

Savitri Devi is elated in the company of her beloved son and daughter-in-law after what felt like ages to her.

Rahul (whispering to Vardhaan) - Bhai, zara Dadi ke chehre ki chamak to dekho. Ek hafte se munh latka ke ghum rahi thi, aur ab dekho!

Vardhaan (whispering back) - Ekdum sahi bola toone. (long face) Par yeh toh galat baat hai na. Hum sab toh kuch hain hi nahin Dadi ke liye! Bas unke chahete "lalla" aur unki pyaari bahu se lagaab hai unhe.......

Akshat (interrupting in between) - Arey bhai, kya khusar-phusar kar rahe ho tum dono? Humein bhi batao, hum bhi toh sunen.

Rahul (hesitantly faking a smile) - Kuch nahi Papa........... Aise hi......... (looking at Vardhaan) Bhai aap bolo naa......... Kya bol rahe thhe....... (and Vardhaan stares back at Rahul angrily)

Guddan - Aarey aap log itna kya darr rahe hain. Aaram se bataiye jo batana hai. (whispering to Vardhaan) Waise bhi yeh purane waale khadoos Jindal Saab thodi naa hain. Ab toh thoda-bahut badal gaye hain naa. (and they all giggle)

Lakshmi - Yeh kya Saasumaa, aap bhi inn logon ki taraf ho gayi. Humein bhi bataiye naa.

Guddan signals Vardhaan to speak up and he reluctantly complies.

Vardhaan (looking at Guddan) - Kuch.......... Kuch khaas nahin....... Main yahi keh raha tha ki aap aur Papa kuch dinon ke liye bahar kya gaye, Dadi ki toh hansi hi chali gayi. Ab thik hai, bahut pyaar karti hain woh aap donon se, par humein toh jaise bhul hi gayi.

Saraswati - Haan Dadi yeh baat toh Vardhaan Bhaiya ne sahi kahi.

Savitri Devi smiles at the childish complaints of her grandchildren, all fighting for her affection.

Rahul - Bataiye Dadi........ Iss baat ka jawab toh dena hi padega aapko. Bas yun hansne se kaam nahin chalne waala.

All of a sudden, Savitri Devi feels dizzy and faints. Everyone rush to her hurriedly. Immediately the doctor is called.

After sometime, Savitri Devi is lying on her bed and doctor completes the check-up.

Akshat (worriedly) - Kya hua Maa ko? Sab thik toh hai na? Kuch serious toh nahin hai?

Doctor - Blood Pressure high hai aur sugar bhi. Maine abhi je liye injection de diya hai. Khatre ki koi baat toh nahin hai par aap log aage se dhyaan rakhen toh behtar hoga. (turning to Savitri Devi) Aapko jo medicines prescribe ki gayi hai, aap regularly leti toh hai na? Koi medicine skip toh nahin ki aapne recently?

Savitri Devi (feeble voice) - Haan........ Woh....... Pichle kuch dinon se.......... Kuch shayad nahin liya hoga.........

Doctor - Iss umar mein aisi laaparwahi bhari pad sakti hai. Khayal rakhiye. (looking at other family members) Aap log please dhyaan rakhiye. Aage se har medicine time par dete rahiye inhe.

After doctor leaves, Akshat is furious.

Akshat (almost shouting) - Ek chhota sa kaam nahin hota kisise iss ghar mein? Kitna mushkil hai, ek insaan ko time se medicine dena.

Durga - Par AJ main roz khane ke baad Dadi ki medicines unko nikal ke deke jaati thhi.........

Akshat (looking at Durga) - Agar aap sach bol rahi hain, toh baat yahan tak pahunchi kaise? Meri hi galati hai. Maa ki sehat ko leke mujhe khud ke alawa kisi aur par bharosa karna hi nahin chahiye thha. Pehle bhi aapki dawai ki zimmedari meri thi, aur aaj se main hi dekhunga sabkuch.......

Guddan and Akshat - Made for Each Otherजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें