In previous part sumati maa is annoyed with kaka because of past....
Bondita :- maa kuch to bta tu biristra babu ke kaka ko kese janti hai or unse itni narazgi ....kyu maa kyu.... Bol na
Sumati maa :- kyuki (she narrated the story which kaka narrated to rc family)
Bondita (in mind) :- abhi sahi samay nahi hai maa ko kuch samjhne ka.. abhi woh kuch nahi sunegi.. kal baat
karungiMorning time in RC mention
Kaka :- sumati behen ke gunhegar hai hum.. aaj holi dehen hai or holi dehen se phele hi hum sumati behne se mafi mang kar rahenge aapne uss atit ke gunga ke liye.... Or dono parivar kushi khusi holi manyenge...
Anirudh :- kaka aap jarur safal rahenge kyuki atit ki uss galati ka pachtawa aapke chehre par saf saf dikh raha...
Uv :- haa kaka hume pura vishwas hai sumati kaki aapko jarrur maff kar dengi...
RCs leave for bondita's home...
At bondita's home Kaka knock the doorSumati maa :- bondita dekh to darwaze par kon hai...
Bondita :- haa maa abhi dekhti hu... (Bondita open the door and stunned after seeing kaka and other RCs there
Sumati maa :- kon hai bon.....(see kaka) aap........ kyu aaye hai aap yaha....
Kaka :- hum aapse shama mangne aaye hai sumati behen...
Sumati maa :- shama or pachtawe ke liye aab barso bit chuke trilochan babu....atit ke jakham chupe hai bhare nahi hai
Bondita :- maa main choti hu...muje aap logo ke bich nahi bolna chiye par tune or baba ne hi sikhaya tha na ki jaha bhi jarrurt ho waha jarrur bolna chiye... Maa tu ek baar khud ko kaka ki jagha rekh kar dekh...uss samay agar tu sahi thi to kaka bhi to galat nahi the na... Tune aapne Parivar ko bachane ke liye kaka se madad mangi thi or kaka aapne parivar ko bachne ke liye chup rahe...
Anirudh :- maa galati agar kisi ki thi to woh Halton ki thi...
Kaka :- Hume shama kar digye.. sumati behen....hum kisi bhi saza ke liye taiyar hai..
Sumati maa :- jo bit gaya woh wapas nahi aa sakta par aane wale kal ko behtar banaya ja sakta hai mane aapko maff kiya trilochan babu..
Bondita :- ye hui na meri maa wali baat ( bondita hug her mother everyone is happy)
Uv :- aant bhala to sab bhala...
Anirudh :- to abb sham ko Holika dehen ki tayariya ki jaye...
Kaka :- haa haa kyu nahi... Aab sab saparivar aayega... Sandhya main abb hum.chalte hai tayariya bhi to karni hai...
(RCs leave from there)
Sumati maa :- meri bondita kab itni badi ho gayi pta hi nahi chala..sab samjhne lagi hai meri bacchi
Bondita :- haa maa par main hu teri wahi nanhi si Bondita ...
In RC mention
Kaka :- bhout samajdar hai bondita ek 15 saal ki bacchi main itna samajh
aacharya ki baat hai...Anirudh :- isiliye to ussme barrister banne ke sarre gun hai kaka...
Kaka :- Barrister...???
Anirudh :- haa kaka bondita puri tarah se kabiliyat rakti hai barrister banne ki...
Kaka :- ye to bhout aachi baat hai Anirudh Tulsipur ki pheli mahila barrister... bondita...kitne garv ki baat hogi na..
Anirudh :- haa kaka bus ek baar Bondita or sumati maa se baat karni kal hi baat ho jati par woh sab ho gaya khair aaj sham ko main jarrur baat karunga...
आप पढ़ रहे हैं
Till Eternity
RomansaLove....., sounds cool rain , butterflies, bubble etc right but in The era of 1920s ... British era... four people they have their own free world... Different paths but same Destination CHANGE .... they want to change the society but get binded in...