Untitled Part 47

2.4K 82 3
                                    

सुबह  विनय  की  आँख  देर  से  खुली  वो  भी  तब  जब  किसी  ने  डोरबेल  बजाई,बाहर  रिया  थी। विनय  के  दरवाजा  खोलते  ही  वो  अंदर  आ  गयी। उसने  विनय  से  कुछ  नही  बोला  ना  ही  विनय  ने  रिया  से। रिया  संध्या  के  साथ  खेलने  लगी। करीब  2  घंटे  बाद  विनय  रिया  के  पास  आया।

“तुम  मम्मी-पापा  से  पूछ  कर  आई  हो?”विनय  ने  पूछा।

“हाँ,मम्मी  ने  ही  भेजा  है,”रिया  ने  कहा।

“किसलिए?”

“संध्या  की  वजह  से।”

“ठीक  है,मैं  दिल्ली  जा  रहा  तुम  संध्या  का  ख्याल  रखना,” विनय  ने  कहा।

“क्यों?आप  को  दिल्ली  में  क्या  काम  है?” रिया  ने  पूछा।

“बिजनेस  के  लिए।”

“भैया,आपको  भाभी  की  कोई  फ़िक्र  नही  है।”

“नही,अगर  उसे  मेरे  साथ  नही  रहना  तो  ना  रहे  मुझे  कोई  फ़र्क  नही  पड़ता।”

“पर  भाभी  आप  को  छोड़  कर  गयी  ही  क्यों?आप  दोनों  तो  एक  दूसरे  से  बहुत  प्यार  करते  हो,फिर  क्यों?’रिया  ने  पूछा।

“इस  डायरी  को  पढ़  लेना  सब  समझ  आ  जाएगा,” विनय  ने  रिया  को  आयशा  की  डायरी  पकड़ाते  हुए  कहा।

“पर  आप  कहीं  मत  जाओ,”रिया  ने  कहा।

विनय  कुछ  नही  बोला  और  दूसरे  रूम  में  चला  गया।

डायरी  पढ़ने  के  बाद  रियाविनय  के  पास  आई।

“भैया,क्या  भाभी  आप  से  प्यार  नही  करती  थी?” रिया  ने  पूछा।

“सिर्फ़  मुझ  से  ही  प्यार  करती  है,” विनय  ने  कहा।

“तो  फिर  आप  को  क्यों  छोड़  कर  गयी?” रिया  ने  पूछा।

“बस,थोड़ी  पागल  है,” विनय  ने  कहा।

“मम्मी  कह  रही  थी  कि  आयशा  भाभी  चाहे  जैसी  भी  हो  वो  आप  से  बेहद  प्यार  करती  हैं  और  अगर  वो  आप  को  छोड़  कर  गयी  है  तो  ज़रूर  आप  की  ही  कोई  ग़लती  है,” रिया  ने  कहा।

“वो  तो  आयशा  को  पसंद  नही  करते  थे  फिर  क्यों  उन्हें  दुख  हो  रहा  है?” विनय  ने  कहा।

“पसन्द  नही  करते  थी  पर  आज  उन्हे  पसन्द  है,वो  अब  आप  दोनों  पर  भरोसा  करते  हैं,” रिया  ने  कहा।

“अब  जब  वो  है  ही  नही  तो  भरोसा  करने  का  क्या  मतलब,” विनय  ने  कहा।

“अगर  नही  है  तो  आप  की  वजह  से  आपने  उन्हें  कभी  समझा  ही  नही,अगर  समझा  होता  तो  जो  बाते  उन्होंने  डायरी  में  लिखी  हैं,वो  आप  को  बहुत  पहले  बता  दी  होती,” रिया  ने  कहा।

“मुझे  सब  पहले  से  ही  पता  था,मैं  ये  डायरी  कई  बार  पढ़  चुका  हूँ। इसमें  ऐसा  कुछ  नही  लिखा  है  जिससे  पता  चले  की  उसने  जहर  क्यों  खाया  और  हमें  छोड़  कर  क्यों  गयी?”

“अब  क्या  वो  कभी  नही  आएँगी?”रिया  ने  पूछा।

दूरियाँ (Dooriyan) #wattys2017जहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें