Untitled Part 5

3.8K 109 32
                                    

थोड़ी  देर  में  आयशा  खुद  ही  चुप  हो  गयी।  उसने  खाना  खाया  और  वहीं  सो  गयी। सुबह  जब  उसकी  आँख  खुली  तो  उस  स्टेशन  पर  बहुत  भीड़  थी। विनय  पहले  से  ही  जाग  रहा  था।

“तुम  हाथ-मुँह  धुल  लो,हमें  कोर्ट  चलना  है,”विनय  ने  कहा।

“कोर्टकिसलिए?”आयशा  ने  पूछा।

“चलो,बाद  में  बताएँगे,”विनय  ने  कहा।

कोर्ट  जाने  के  रास्ते  में  आयशा  ने  विनय  से  कहा-“आपने  मुझे  बताया  नही  की  हम  कोर्ट  क्यों  जा  रहे  हैं।”

“शादी  करने  के  लिए,”विनय  ने  कहा।

“शादी…। ,आप  मुझ  से  शादी  करेंगे?”आयशा  ने  पूछा।

“हां,मैं  तुम्हारे  साथ  इस  तरह  नही  रह  सकता,”विनय  ने  कहा।

“पर  आप  तो  कहते  थे  की  आप  27-28  साल  से  पहले  शादी  नही  करेंगे,”आयशा  ने  कहा।

“तब  हालात  कुछ  और  थे  आज  कुछ  और,”विनय  ने  कहा।

आयशा  चुप  हो  गयी।

“तुम्हारे  पास  कुछ  पैसे  हैं?”विनय  ने  पूछा।

“200 रुपये  हैं,और  आपके  पास ?”

“500,तुम्हारे  पास  जो  हैं  वो  मुझे  दे  दो।”

“आयशा  ने  पूरे  रुपये  विनय  को  दे  दिए।”

दोनो  ने  कोर्ट  में  शादी  कर  ली। जो  रुपये  थे  उन  लोगो  के  पास , वो  भी  खर्च  हो  गये  थे। दोनों  अब  पति-पत्नी  थे। दिन  के  12  बज  रहे  थे  और  दोनों  ने  सुबह  से  कुछ  भी  नही  खाया  था।

“अभी  हमें  रहने  के  लिए  कोई  जगह  ढूढ़नी  है,”आयशा  ने  कहा।

“तुम  अपने  लिए  कोई  काम  ढूँढ  लो  और  मैं  अपने  लिए  कोई  काम  ढूढ़ने  जाता  हूँ,”विनय  ने  कहा।

“मैं  किसी  रूम  का  पता  करती  हूँ,काम  तुम  ढूढों………। मुझे  भूख  भी  लगी  है,”आयशा  ने  कहा।

“पैसे  तो  हैं  नही…………………  ये  जो  तुमने  कान  में  बाली  पहनी  है  सोने  की  है?”विनय  ने  पूछा।

“हाँ,”आयशा  ने  कहा  और  अपनी  बाली  उतार  कर  दे  दी। कुछ  देर  में  विनय  उसे  बेच  कर  2000  रुपये  ले  आया। दोनो  ने  किसी  होटल  में  खाना  खाया  और  स्टेशन  पर  मिलने  का  तय  कर  दोनों  अलग-अलग  चल  दिए।

शाम  को  दोनों  वहीं  उसी  स्टेशन  की  उसी  बेंच  पर  फिर  से  मिले।

“कोई  काम  मिला?”आयशा  ने  पूछा।

“हाँ,एक  शॉप  पर  डाटा  एंट्री  करने  का  काम  मिला  है  1500  महीने  पर,”विनय  ने  कहा।

“अच्छा  है! मुझे  एक  रूम  का  पता  चला  है,मैंने  अभी  देखा  नही  है,किराया  400  है  और  इससे  सस्ता  मिलना  बहुत  मुश्किल  है,”आयशा  ने  कहा

दूरियाँ (Dooriyan) #wattys2017जहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें