Rishta

1.3K 179 16
                                    


Sameer was sitting alone in his room and thinking about Naina's worries for stairs, for dark room, her shivering's, her reactions. 

Rohan came to him, understood his dilemma, he asked him if they progressed in thier relation further

Sameer denied replying, "Rohan mein kya karun, kaise karun kuchh samajh nahin aa raha..."

Rohan asked worriedly, "kyun kya hua Sameer, Naina theek toh hai na... college mein kuchh hua kya aaj"

Sameer : Voh pehle se better hai par abhi bahut kuchh hai jo na samajh aa raha hai, na hi voh kuchh bataati hai... uske dil ki baatein, usaka darr, sab kaise pata karun.... directly puchhunga toh koi jawaab nahin degi upar se disturb aur ho jayegi... har waqt ek darr sa laga rehta hai ki kahin usako kuchh ho na jaaye.... aaj lag raha hai jaise kehna aasaan tha par karna kitna mushkil hai... mein chah kar bhi usaki takleef kam nahin kar pata.... College mein meri puri koshish hoti hai usake saath rehne ki par nahin rah pata... galti kar di maine cricket team mein apna naam dekar.. practice mein bahut time spend karna padta hai aur utane waqt usse college mein akele chhodne ka man nahin hota... kitni akeli ho jaati hai voh"

Rohan : Sameer tu chinta mat kar... mein hoon na, uska poora dhyan rakhunga jab tu nahin hoga.. maana ek baar galti ho gayi par ab nahin hogi (in his mind: ab mujhe pata hai kaun usse nuksaan pahuncha sakta hai aur ab mere hote us fashion ki potli ko Naina ke aas paas bhi nahin aane dunga)

Sameer : mujhe pata hai aur sach kahun toh bahut himmat milti hai jab tum sab saath hote ho, par Naina ki taraf meri bhi toh kuchh zimmedari hai... aaj agar mein break mein vaapas nahin aaya hota toh ... maine dekha tha ek dum udaas si akele baithi thi class mein...... library ki baat bhi bataane mein itna hesitate ho rahi thi... kuchh toh hai jo voh sabse chhupa rahi hai.. usake dil mein koi toh baat hai, koi darr hai jo mujhe pata lagani hi hoga... shayad jab tak sab jaan nahin leta hamara rishta aage nahin badh payega"

Rohan : Tu chinta mat kar... hum sab hai tere saath... kuchh sochte hai taaki Naina aur comfortable ho paaye

Ramdhari enters with coffee and snacks for them...

Ramdhari : Rohan bhaiya voh aaj bhi aapka phone aaya tha Delhi se... aap baat kar lijiye na.. humein daant khaani padti hai roj phone par..." he said complaining that daily he got scolding from Dadi 

Rohan to avoid him replied casually, "haan haan kar lunga ab tum jaao ... meri life mein aur bhi bohot important kaam hai iske alawa"

Sameer seeing something suspicious asked, "kya baat hai Rohan... tu baat nahin karta Delhi mein kisi se... Kuchh hua hai kya.."

Rohan replied casually ignoring this topic, "arey koi baat nahin hai.. tu janta hai na isko to aadat hai baatein bada chada kar batane ki.. tu chhod aur ye coffee le..."

Sameer (stubbornly) : Dekh Rohan mein tujhse har baat share karta hun.. aur mujhe lag raha hai jab se tu aaya hai ki koi baat hai jo tu hasi mein taal deta hai... kuchh hai jo tu mujhse chhupa raha hai.. bata tujhe meri kasam..."

Rohan shrugged his hands off from his shoulder, "Kya bachchon jaisi zid hai yeh... maine kaha na kuchh jaruri baat nahin"

Sameer : Haan hai.. chal ab jaldi bata agar tu mujhe bhai manta hai toh.. tera achanak yahaan aana, mere college mein admission lena, jabki tu toh Delhi ke kisi bhi best college mein admission le sakta tha... infact mujhe hairani hai ki ghar wale teri baat maan kaise gaye aasani se... unhone tujhe roka nahin..." he said knowing how much Mrs Somani hates Rohan to stay close to Sameer...

Rohan replied angrily, "haan toh kya mein puppet hun ki jo bhi ghar wale chahenge vahi karunga... mere apne sapne, apna dil nahin hai kya... aur mera dil mujhe gawahi nahin deta un logon jaisa banane ka...

Sameer : Mein samjha nahin... please dhang se bata hua kya hai...

Rohan taking a deep sigh finally revealed the truth which he was hiding for so long to not to disturb him, "Sameer tujhe pata hai, shuru se hi Dadi ko tera hamare ghar mein rehna, mujhse aur Deepika se baat karna nahin pasand tha, phir bhi hamesha maine unhein bada maan kar unki baat nahin taali.. jab mujhe laga ki tere saath anyay ho raha hai toh maine Nanaji ko sab kuchh bata diya aur voh tujhe yahaan le aaye.. Dadi iss baat se mujhse kai dinon tak naraaj rahi par mujhe fark nahin padta...

Phir jab Nanaji ke ilaaj ki wajah se ek saal tujhe vahaan rehna pada mein bahut khush tha ki ab hum hamesha saath rahenge, par Dadi ne voh Khushi bhi mujhse chhin li... tujhe nahin pata par maine suna tha.. unhone mummy papa ko dhamki di thi ki agar unhone saal khatm hone ke baad tujhe yahaan nahin bheja to voh ghar chhod kar chali jayengi... aur mummy papa bhi maan gaye... par yeh galat hai.. kya unki koi zimmedari nahin banti tere liye..."

Sameer : Rohan, mein sab jaanta hun... tu kyun dukhi hota hai yeh sab soch kar... aur jo hona tha voh ho chuka hai.... ab kaisi naaraajgi... vaise bhi voh ghar ke bade hai aur hamara farz hai unki baat manana"

Rohan : Nahin Sameer yeh galat hai... tujhe pata hai tere aane ke baad Dadi ne mera admission London mein karwane ke liye form mangwaya tha, taaki mein tujhse dur rah sakun, voh tujhe neecha dikhana chahti thi... maine Papa se kaha bhi ki agar mein London jaa sakta hun toh Sameer kyun nahin jaata mere saath... bus isi baat par Dadi ne itna hungama machaya aur Mummy Papa ne unki baat phir se maan bhi li... voh log mujhe London padhne nahin tujhse dur bhej rahe the... lekin usi raat maine Nanu ko phone karke apna admission yahaan karwa liya aur tere paas aa gaya... jis ghar mein bachchon ke beech bhed bhav ho us ghar se mera koi waasta nahina... yahaan Nanu bhi toh hai jo hum donon ko barabar ka pyar karte hai jabki mera toh unse koi khoon ka rishta bhi nahin hai.. aur tu.. tu jo mujhse itna pyar karta hai, uska kya... toh kya jarurat hai iss pyar bhare mahol ko chhod kar mein nafarat ke beech apni zindagi gujaru... nahin karni mujhe koi bhi baat Dadi se... aur tu mujhe force bhi nahin karega... samjha.. tujhe bhi meri kasam...

Sameer pulled him in a bone crushing hug getting extremely emotional, "kisne kaha tera mera Rishta nahin hai, khoon ka na sahi par dil ka toh hai na... tujhse best bhai to mujhe mil hi nahin sakta tha... khabardaar jo aaj ke baad aisa socha bhi toh... tu nahin jaanta tere aane se hi meri zindagi mein pariwaar ki kami kaise poori huyi hai..."

Rohan smiled wiping his tears, "achchha yeh sab chhod aur ab bata karna kya hai... apna waqt emotionless logon par waste karne se jyaada important hai ki hum Naina ke baare mein kuchh sochte hai... kuchh socha hai ki kaise janega tu ki uski problem kya hai... tu kahe toh Preeti se baat karein"

Sameer, "Pata nahin, par kuchh to sochna padega... Preeti ko bhi jyaada kuchh nahin pata... bas shayad usake saath thoda jyada waqt gujarna padega... aur aajki sabse badi problem hai meri cricket practice... voh bahut akeli ho jaati hai... aaj bahut udaas thi jab mein class mein aaya to, aur usake baad ek alag hi Khushi thi usake chehre par... itna toh jaan hi gaya hun ki mera saath usse khushi deta hai aur uski bechaini ko comfort... shayad miss karti hai mujhe par kahegi nahin kabhi..."

Rohan teasingly pulled his cheeks, "haye haye mere hero... bada chehra padna aa gaya tujhko apni heroin ka... ab dil ki baat kehna bhi seekh le bhai... kab tak yun aankhon aankhon mein hi baatein karoge..."

Sameer shyly replied, "woh din bhi jaldi aayega... Promise" they both laughed and discussed more on how to comfort her...

Naina Preeti also reached home, "Tujhe kya hua hai, aaj badi khush lag rahi hai" Naina asked observing a lasting smile spread on Preeti's face since then they left from college... 

"pata hai ab tu kuchh bhi kahe mujhe poora vishwas hai ki Sameer hi tere chehre ki who muskaan jo kho gayi thi vaapas le aayega" Preeti said circling her arm in her neck givign a soft peck on her cheeks 

Naina hit on her arm, "aisa kuchh nahin hai, bas hum achchhe dost hai aur usane meri madad ki thi library jaane ke liye... tu na jyada sapne mat dekha kar" 

Preeti giggled and said in dramatic tone, "bachchaaaa, sapne dekhogi nahin toh sach kaise honge... yeh Preeti baba ka aashirwaad hai ki tumhare saare sapne jaldi hi sach honge"... they both burst into laughter holding their stomach seeing her antics... 

Bela was standing at the door smiling with tears seeing Naina laughing like this after such a long time, "bhagwan kare isko kisi ki nazar na lage" she hardly understood her reason to be so happy which doesn't matter for her anymore until her little girl is happy...

Kuchh Ankahi Baateinजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें