"bada mazaak uda rahe the mera....dekhen akhir maine egg boil kar hi li......" aur baki k alfaaz uske mu me hi reh gaye jab usne shaheer k sath maaham ko uska hath thame dekha......
"kandeel inhe andar le jao......" usky pas khada hota bola...aur jane kyu pehli bar use kandeel ki ankhon me halka sa shikwa sa dikha....
"wo .....actually kisi ka phone aya tha to muje......"
"kya hua aapi ap thik to hain na....ayen main apko andar le chalti hun...." wo usey puri tarah nazarandaz karti maaham ki taraf badhi to wo hairat se use dekhne laga...
"i am so sorry kandeel khamkhah hi meri wajah se tumlogon ko etni takleef uthani padi. ......"
"kamaal karti hain ap bi aapi...bhala isme takleef kaisi...." wo uski pith k piche takiya lagati boli......
"nahi kandeel muje bilkul achcha nahi lag raha es tarah se yaha aana......par kya karun......shaheer ki zid ki agey muje majboor hona pada.....wo to katayi muje akela chodne ko tayar hi nahi they...." akhir usne apna khel khelna shuru kar diya...phir kankhiyon se kandeel ki traf dekha jiske chehre par par ek saya sa lehra kar chala gaya.....
"aaaannn..
aapi ap baithe...main apke liye kuch soup wagairah banwati hun..." chehre par banawti muskurahat sajati boli.....to mahgam ne muskura kar sar ko kham diya....(kandeel)
"ye thi enki dosti.....muje ek bar kuch batana bi zaruri nahi samjha...bas phone aya aur bhagey deewano ki tarah...."wo kitchen k counter par glass patakhne k andaz me rakhti badbadayi.....(shaheer)
"stupid ladki....kam se kam ek bar muje apni bat kehne ka mauka to deti........khamkhah hi mu phula liya..." wo bhawen sukede towel bed par phenkta bola...( kandeel)
"chalo jo hua so hua...par bande ko ab to kuch batana chahiye....hunhhhh..." tez awaz k sath pani ka bartan chulhe par rakha....bua uski harkaton ko hairani se dekh rahi thin...
( shaheer)
"muje aye ghanta ho gaya hai hun.....aur madam se itna bi nahi hua ki akar ek glass pani hi puch le......waise to bada khyal rehta hai...ammi ne kaha hai apka khyal rakhun....aur ab...ab sab hidayat bhul gayi..." wo kurte ki aasteen fold krta badbadaya....(kandeel)
"offoh...ye main kya oot pataang soche pale ja rahi hun dimagh me....es tarah k rawayye se to shaheer jane kya soche...tauba tauba...ye kya harkaten kar rahi hun main..." wo apni soch par khud ko laanat malamat karti fridge se pani ki bottle nikalne lagi....
"sorry...wo api ki tabiyat ki wajah se main idhar anahi payi..." pani ka glass uski taraf badhati muskura kar boli...to wo hairat se use takne laga..
"(kya.....? matlab ise kuch fark hi nahi pada....aur main khamkhah hi tab se.............)" wo man hi man soch kar kudh gaya....
"ab kaha ja rahi ho..." use kamre se jata dekh uske mu se phisla...
"wo main aapi k pas ja rahi hun...kuch kam tha kya apko....." wo jate jate palti...
"ha...nahi...ha......" use samajh na aya kahe..
"jiii...kya keh rahe hain ap..." usne ulajh kar pucha...
"nahi ....kuch nahi.....mera matlab...ha....wo agar problem na ho to kya bua se kehkar ek cup coffee banwa dogi..." jaldi se bolkar rahat ki sans li....
"ji ...main bhijwa dungi...." wo kahkar kamre se bahar chali gayi...aur wo wahin bed par dher ho gaya....
******************
आप पढ़ रहे हैं
Mujhe haq hai...
Romanceye kahani hai pakeeza ki..jiski zindagi bahut mushkilon sy bhari hui hai..aur wo apni zindagi my any wali har mushkil ka samna bahaduri sy karti hai. ...zindagi bas yun hi kabhi dhoop, kabhi chaon si guzar rahi thi..par achanak wakt aisi karwat let...