Chapter 26 - Palak (Part 1)

50 5 8
                                    

Dear Readers, how are you?
Apologies for being late. But I'm back with new a chapter. Actually, now readers and friends have reduced from here. So I don't feel like updating much here. But if you want the updates of this story to come soon then show this story lots of love with your comments, likes and shares.
I realised that today is Mother's Day and this is the best day to update this chapter which can bring you a unique wave of emotions with joyful touch.
I hope you will enjoy the piece of joy & love. 💖

And Happy Mother's Day to you & your beautiful mothers.! 💐💖😇

कहानी अब तक: "शुक्रिया, चंद्र। ये सारी बातें मुझे बताने के लिए।" पलक की बात सुनते ही मेरे होठों पर भी मुस्कान आ गई। "मगर राणा सूर्यभान सिंह का क्या हुआ? और उद्धम सिंह वो कैसे राणा बना?" और अब कहानी से जुड़े अपने सवालों के साथ उसकी नज़रे मुझ पर उठी थी।
💖•°•°•°•°•°•°•°💖•°•°•°•°💖•°•°•°•°•°•°•°💖

रविवार शाम 6:45 बजे।
सेमिनार के लिए जाने से पेहले इस पैलेस नयनतारा में ये मेरा आंखरी दिन था। और मैं बस यहीं चाहती थी कि आज मुझे चंद्र के साथ ज़्यादा समय मिल पाए, ताकि हम निसर्व की कहानी को पूरा कर सके। और मुझे खुशी थी कि हम ऐसा कर पाए थे।
आज सलोनी और चंद्र के साथ गुजरे वो पल मेरे लिए बहोत ख़ास थे, जिन्हें मैं कभी भूल नहीं सकती थी। सलोनी की शरारत। पैकिंग में मेरी हेल्प करते हुए उसका वो हंसी-मज़ाक। और... चंद्र की वो ख़ामोश बाते। उसका मुस्कुराता हुआ चेहरा। ये यादें हमेशा मेरे दिल में रहने वाली थी। और उन पलों को फिर याद करते ही मेरे होठों पे हल्की मुस्कान आ गई।
आज दिन में सलोनी के मौजूद होने की वजह से मैं चंद्र से बात नहीं कर पाई। पर इसके बावजूद भी मुझे चंद्र के साथ इतना समय मिल पाया कि मैं निसर्व की कहानी का अंत जान पाऊं।
चंद्र बिना रूके लगातार मुझे कहानी की हर बारीकी बताता रहा और मैंने भी उतनी ही बारीकी से उसकी हर बात अपनी डायरी में समेट ली। मगर कहानी के अंत में एक सवाल ने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया। और मैं चंद्र से उसका जवाब मांगने से नहीं रूक पाई।
"राणा सूर्यभान सिंह का क्या हुआ? और उद्धम सिंह... वो कैसे राणा बना?" जवाब जानने की उम्मीद में मेरी नज़रे चंद्र पर ठहरी थी।
चंद्र की नज़रे मुझे ही देख रही थी। "डोंट वरी। तुम्हें तुम्हारे हर सवाल का जवाब मिलेगा। लेकिन मुझे लगता है अब तुम्हें डिनर की तैयारी कर लेनी चाहिए। हम इसके बारे में बाद में बात करेंगे।" आज उसकी आंखों में एक अजीब सी खुशी झलक रही थी। और उसके होठों पे एक अजीब सी हल्की मुस्कान थी। एक शरारती मुस्कान...
क्या चंद्र को मुझे इस तरह इंतज़ार करवाना अच्छा लग रहा था... क्या सच में मुझे यूं बेकरार देखकर उसे मज़ा आ रहा था! या कहीं चंद्र ये तो नहीं सोच रहा कि ये लड़की कितने सवाल करती है। इसके सवाल तो ख़त्म ही नहीं होते... हर वक्त सवाल पूछ कर इरिटेट करती है...
लेकिन सच कहूं तो, अगर वो ये सोच भी रहा हो तो मैं इससे काफ़ी खुश थी। क्योंकि इस वजह से उसके चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान खिल उठी थी। चंद्र, तुम मुस्कुराते हुए सच में बहोत अच्छे लगते हो। हमेशा ऐसे ही मुस्कुराते रहना।
मेरे आंखों के सामने चुटकी बजते ही, "कहां खो गई?" मैंने चंद्र की ओर देखा।
"नहीं वो मैं बस..." अपने खयालों की दुनियां से बाहर आते ही, "तुम सही हो। मुझे डिनर की तैयारी कर लेनी चाहिए। वैसे भी कल सुबह जल्दी निकलना है।" मैं थोड़ी हड़बड़ा गई।
"ठीक है। चलो, डिनर की तैयारी करते हैं।" चंद्र के वो शब्द सुनते ही --
"क्या... तुम! खाना बनाने में हेल्प करोगे?" मैं हैरान रह गई। और मेरी हैरत भरी नज़रे उसे घूर रही थी।
"हां, क्यूं? तुम्हें क्या लगता हैं -- मैं ये नहीं कर सकता?" चंद्र की सवालिया नज़रे मुझे घूर रही थी।
क्या तुम सच कह रहे हो या मेरा मज़ाक उड़ा रहे हो...
"नहीं, ऐसी कोई बात नहीं।" मैं नज़रे चुराते हुए तुरंत खड़ी हो गई। "चले?" और हड़बड़ाहट में किचन की ओर बढ़ गई।

Asmbhav - The Mystery of Unknown Love (1St Edition) #YourStoryIndiaजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें