भारतीय खिलाड़ियों का स्वर्णिम काल

5 1 0
                                    

आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष पर भारतीय खिलाड़ियों ने अमृत काल में स्वर्ण वर्षा से भारत को अभिभूत कर दिया।
28 जुलाई 2022 से बर्मिंघम में शुरू हुए कॉमनवेल्थ गेम में शनिवार 13 अगस्त 2022 में वहां से लौटे भारतीय खिलाड़ियों की प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने मेजबानी की। अपने निवास स्थान पर बुलाकर उन्हें बधाई दी, और भविष्य के खेलों के लिए प्रोत्साहित किया।
भारतीय बेटे - बेटियों ने नए खेलों सहित सभी खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करके 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य सहित 61 पदक जीते। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने 20 लाख स्वर्ण पदक विजेताओं को, 10 लाख रजत पदक विजेताओं को और साढ़े 7 लाख कांस्य पदक विजेताओं को पुरस्कार स्वरूप नगद देकर सम्मानित किया।
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने सम्मान स्वरूप कहा---- खिलाड़ियों तथा देशवासियों में नए भारत की भावना दिखती है। बेटियों के प्रदर्शन पर देश गौरवान्वित है। हमारे भारतीय खिलाड़ी देश को संकल्प और एक लक्ष्य के साथ जोड़ते हैं।
खेल परिसर में जब एक साथ दो - दो तिरंगे लहरा कर भारतीय खिलाड़ी तिरंगे को सलामी देते हैं, तब देश को अपनी संपत्ति और तिरंगे पर गर्व होता है।
जय हिंद वंदे मातरम-----धर्मे
खिलाड़ियों, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की फोटो ऊपर है‌।

अमृत महोत्सव वर्ष जहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें